हिन्दू राष्ट्र पर जया किशोरी का बड़ा बयान, बोलीं- खुशी होगी.., धर्म और राजनीति पर कही ये बात

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

20 May 2023 (अपडेटेड: May 20 2023 8:50 AM)

Jaya Kishori News: प्रसिद्ध कथाकार जया किशोरी ने हिन्दू राष्ट्र के ऊपर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हिन्दू राष्ट्र का समर्थन किया है. जया किशोरी इन दिनों इंदौर पहुंची हैं. इंदौर में उनकी कथा का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए जया किशोरी ने धर्म, राजनीति और फिल्म […]

jaya kishori on hindu rashtra, MP News

jaya kishori on hindu rashtra, MP News

follow google news

Jaya Kishori News: प्रसिद्ध कथाकार जया किशोरी ने हिन्दू राष्ट्र के ऊपर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हिन्दू राष्ट्र का समर्थन किया है. जया किशोरी इन दिनों इंदौर पहुंची हैं. इंदौर में उनकी कथा का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए जया किशोरी ने धर्म, राजनीति और फिल्म द केरल स्टोरी जैसे कई अहम मुद्दों पर बातचीत की है.

यह भी पढ़ें...

जया किशोरी ने धर्म और राजनीति को लेकर कहा कि धर्म के साथ रहकर काम करें, लेकिन धर्म में राजनीति नहीं आना चाहिए और यह बात मैं कथाओं में भी कई बार कह चुकी हूं. हालांकि राजनीति कोई खराब चीज नहीं है लेकिन महाभारत में श्री कृष्ण ने भी राजनीति की थी और दुर्योधन ने भी राजनीति की थी, तो समझ सकते हैं कि दोनों की राजनीति में कितना अंतर था.

हिन्दू राष्ट्र का किया समर्थन
भारत को हिंदू राष्ट्र बनने के सवाल पर समर्थन करते हुए जया किशोरी ने कहा कि “सनातनी होने के नाते खुशी होगी, पर जो भी हो सरकार देखे, जो भी हो संविधान के हिसाब से हो और प्यार से हो. पर भारत हिंदू राष्ट्र बने ये तो हर हिंदू और हर सनातनी चाहेगा.” वहीं राजनीति और धर्म के सवाल पर जया किशोरी ने कहा कि धर्म के बीच में राजनीति नहीं आना चाहिए.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी पर बरसे नेता प्रतिपक्ष, उन्हें बताया ‘तुगलक’, जाने क्यों दी उन्होंने यह उपाधि

द केरल स्टोरी पर कही ये बात
द केरल स्टोरी मूवी को लेकर जया किशोरी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमेशा से ही संदेश को लेकर फिल्में बनती हैं, लेकिन आपको समझना चाहिए कि कौन सी चीज मनोरंजन है और कौन सी नहीं. जिसे देखकर इग्नोर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि फिल्में बस मनोरंजन के साथ देखना चाहिए. कौन सी फिल्म को अपने जीवन में उतारना है, इतना बुद्धि और विवेक हर व्यक्ति को दिया है, हमें उसी का इस्तेमाल करना है. मैं हमेशा कहती हूं कि आप अच्छी चीजों को ध्यान कीजिए.

भक्ति के लिए उम्र मायने नहीं रखती
“कम उम्र में युवाओं के कथाकार बनने पर जया किशोरी ने कहा कि इसमें कोई बुराई की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि कथा और भक्ति के लिए कोई उम्र मायने नहीं रखती है, क्योंकि यदि हम उम्र के आखिरी पड़ाव में कथा या भक्ति करें जब उस उम्र में कुछ करने के काबिल नहीं रहते. यदि आपको दुनिया को देखना है, काम करना है तो शास्त्र आपके काम आते हैं और तभी पढ़ना चाहिए. मुझे बचपन से परिवार ने मुझे सत्संग और अध्यात्म में आगे रखा जो बड़ी उम्र में सीखा जाता है, लेकिन मैं बहुत कम उम्र में इस आध्यात्मिक से जुड़ गई.”

इंदौर की तारीफ
इंदौर के स्वच्छता की तारीफ करते हुए जया किशोरी ने कहा कि मैं इंदौर इसके पहले भी आ चुकी हूं और इंदौर मेरे काफी करीब है और मुझे काफी प्यार मिला है इंदौर से. जहां तक स्वच्छता की बात है वह काफी सराहनीय है और देश के अन्य जिलों और राज्यों के लिए एक आदर्श है, ताकि अन्य जिले भी सफाई में नंबर आ सके.

ये भी पढ़ें: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के विरोध में प्रदर्शन, सड़कों पर लगाए मुर्दाबाद के पोस्टर, FIR दर्ज करने की उठाई मांग

    follow google newsfollow whatsapp