Breaking: भोपाल में खराब मौसम के चलते नहीं उतर पाया सिंधिया का जहाज, लौटना पड़ा दिल्ली

रवीशपाल सिंह

27 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 27 2024 12:15 PM)

MP Breaking News: भोपाल में खराब मौसम के चलते नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्पेशल प्लेन नहीं उतर सका. आज बीजेपी कोर कमिटी की बैठक के लिए सिंधिया को भोपाल आना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से प्लेन भोपाल के ऊपर चक्कर लगाता रहा.

Jyotiraditya Scindia flight diverted, Delhi, Bhopal, weather conditions prevented landing, MP Weather Update

Jyotiraditya Scindia flight diverted, Delhi, Bhopal, weather conditions prevented landing, MP Weather Update

follow google news

MP Breaking News: भोपाल में खराब मौसम के चलते नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्पेशल प्लेन नहीं उतर सका. आज बीजेपी कोर कमिटी की बैठक के लिए सिंधिया को भोपाल आना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से प्लेन भोपाल के ऊपर चक्कर लगाता रहा. मौसम खराब होने की वजह से प्लेन भोपाल के ऊपर चक्कर लगाता रहा. बाद में ATC से लैंडिंग की मंज़ूरी नहीं मिलने की वजह से सिंधिया का प्लेन दिल्ली की ओर मुड़ गया. बता दें कि भोपाल आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को भी इंदौर की ओर डाइवर्ट किया गया है.

यह भी पढ़ें...

तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, विदिशा और सीहोर के साथ ही आसपास के इलाकों में मंगलवार शाम तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई. कई जिलों में ओले भी गिरे हैं. इससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. इससे किसानों को खासा नुकसान हो रहा है.

देखिए वीडियो

Loading the player...

छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम में हुई जोरदार बारिश

छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम में सोमवार को भी मूसलाधार बारिश हुई थी, बिजली के साथ ओले भी गिरे थे. जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नरसिंहपुर, सीहोर, भोपाल समेत 15 जिलों में भी बूंदाबांदी हुई थी. मौसम विभाग ने प्रदेश के 34 जिलों में अगले 24 घंटे में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है.

विदिशा: भोपाल के पड़ोसी जिले विदिशा में शुरू हुई तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश शुरू हो गई. इससे फसलों का भारी नुकसान हो रहा है. कई गांव में ओले भी गिरे हैं.

सीहोर: भोपाल के पड़ोसी जिले में मौसम का मिजाज अचानक बदला और तेज हवाओं के साथ ही आंधी के साथ जमकर बारिश हो रही है. श्यामपुर क्षेत्र में ओला वृष्टि, फसलों को होगा नुकसान हुआ है.

सीहोर में गिरे ओले, देखें वीडियो

Loading the player...

शहडोल में आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूम की मौत

मौसम में आए अचानक बदलाव के साथ तेज बारिश ने भारी तबाही मचाई है. पिछले 2 दिनों में मौसम में परिवर्तन के बीच आज मंगलवार की दोपहर में गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई. इस दौरान छतवई गांव में आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई, जिससे दो मासूमों की जान चली गई. जिला मुख्यालय से सटे गांव छतवई में लगभग 1 घंटे तक भारी बारिश के बीच करीब 3 बजे तेज आवाज के साथ गांव से सटे महुआर टावर के पास आसमानी गाज गिर गई, जिससे गणेश बैगा पुत्र समारू बैगा 7 वर्ष तथा मनीषा बैगा पुत्री बब्बू बैगा उम्र 10 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, प्रभावित गरीब दोनों बच्चें लकड़ी बिनने गए हुए थे. उसी दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से उनकी मौत हो गई है. सूचना प्राप्त होते ही सोहागपुर पुलिस मौके स्थल पर पहुंची हुई है और अग्रिम कार्रवाई कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp