मुरैना: जिला पंचायत सीईओ स्कूली बच्चों के लिए जमीन पर बैठ क्यों तलने लगे भजिया? जानें

हेमंत शर्मा

• 05:03 AM • 23 Mar 2023

Morena News: मुरैना में हेरीटेज वॉक के दौरान जब जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले को लोगों ने जमीन पर बैठक भजिया तलते हुए देखा तो सभी हैरान रह गए. लोगों को समझ नहीं आया कि एक अधिकारी आखिर भजिया क्यों तल रहा है?. लेकिन थोड़ी ही देर में माजरा स्पष्ट हो गया. दरसअल हेरीटेज वॉक […]

mptak

mptak

follow google news

Morena News: मुरैना में हेरीटेज वॉक के दौरान जब जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले को लोगों ने जमीन पर बैठक भजिया तलते हुए देखा तो सभी हैरान रह गए. लोगों को समझ नहीं आया कि एक अधिकारी आखिर भजिया क्यों तल रहा है?. लेकिन थोड़ी ही देर में माजरा स्पष्ट हो गया. दरसअल हेरीटेज वॉक के कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में जिला प्रशासन ने स्कूली बच्चों को साथ लेकर गढ़ी पड़ावली तक आए थे. लेकिन लंबी वॉक के बाद बच्चे थक गए और उनको भूख लगने लगी. लेकिन समय से जब नाश्ता बच्चों के लिए तैयार नहीं हुआ तो जिला पंचायत सीईओ गढ़पाले खुद ही हलवाईयों के साथ भजिया बनाने में जुट गए.

यह भी पढ़ें...

यह पूरा वाक्या मुरैना के गढ़ी पडावली का है. दरअसल मुरैना के पर्यटन स्थलों के प्रति लोगों को आकर्षित करने और मुरैना में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक हेरीटेज वॉक का आयोजन किया गया. इस हेरिटेज वॉक में स्कूली बच्चों समेत मुरैना के जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले भी शामिल हुए.

सुबह सवेरे सभी लोग वॉक करते हुए गढ़ी पडावली पहुंचे. तकरीबन डेढ़ से 2 घंटे की लंबी वॉक करने के बाद बच्चे काफी थक गए और भूख से बेचैन होने लगे. गढ़ी पडावली पर बच्चों के लिए नाश्ते का भी इंतजाम किया गया था लेकिन तय वक्त पर नाश्ता तैयार नहीं हो पाया था. जिला पंचायत सीईओ ने बच्चों को जब भूख से बेचैन देखा तो वे खुद को रोक नहीं सके और खुद ही भजिया तलने के लिए बैठ गए.

हलवाई भी थे हैरान, बच्चों की भूख हुई शांत
नाश्ता बनाने वाले हलवाइयों के साथ जिला पंचायत सीईओ जल्दी से नाश्ता तैयार करते हुए नजर आए. जिला पंचायत सीईओ ने यहां जल्दी-जल्दी भजिया तली. यहां तक कि पोहा तैयार करने में भी जिला पंचायत सीईओ ने सहयोग किया जिससे नाश्ता काफी जल्दी तैयार हो गया. इसके बाद यही नाश्ता बच्चों को दिया गया. नाश्ता मिलते ही बच्चों के चेहरे खिल उठे. जिला पंचायत सीईओ का यह अनोखा अंदाज देखकर जहां हलवाईयों ने जिला पंचायत सीईओ की जमकर तारीफ की वहीं बच्चों ने भी जिला पंचायत सीईओ के अनोखे अंदाज में देखकर काफी खुशी जाहिर की. इस बारे में जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले का कहना है कि उन्होंने कोई विशेष काम नहीं किया है हम सभी अपने घरों में कभी न कभी रसोई में कुछ न कुछ खाने पीने का सामान जरूर बनाते हैं उन्होंने जब बच्चों को भूख से बेचैन देखा तो नाश्ता जल्दी तैयार करवाने के लिए वे सहयोग करने के लिए बैठ गए थे.

MP: परीक्षा ड्यूटी दे रहे शिक्षक ने बहनोई को वाट्स ऐप पर भेजा साइंस का पेपर, जानें फिर क्या हुआ?

    follow google newsfollow whatsapp