MP: नेशनल हाईवे पर सड़क हादसे का इंतजार, तीन दिन से ऐसे अटका है अधपलटा ट्रक

रावेंद्र शुक्ला

• 08:00 AM • 14 Nov 2023

मध्य प्रदेश के शहडोल से गुजरने वाले नेशनल हाईवे-43 पर सड़क हादसे को दावत दी जा रही है. इससे आसपास दुर्घटना का खतरा मंडरा रहा है.

overturned truck stuck for 3 days, shahdol news, MP News, Madhya Pradesh, accident

overturned truck stuck for 3 days, shahdol news, MP News, Madhya Pradesh, accident

follow google news

MP News: सड़क हादसों (Accidents) की वजह से बड़ी संख्या में लोगों की मौत की खबरें सामने आती हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के शहडोल से गुजरने वाले नेशनल हाईवे-43 पर सड़क हादसे को दावत दी जा रही है. पूर्वी मध्यप्रदेश को झारखंड से जोड़ने इस नेशनल हाईवे पर एक अधपलटा ट्रक लकड़ी के सहारे खड़ा हुआ है. इससे आसपास से गुजर रहे वाहनों के ऊपर दुर्घटना का खतरा मंडरा रहा है. हैरानी की बात ये है कि 3 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश के कटनी से झारखंड के चांडिल को जोड़ने वाला 732 किलोमीटर लम्बा राष्ट्रीय राजमार्ग NH-43 शहडोल से होकर गुजरता है. इसी हाईवे पर शहडोल बायपास में यह ट्रक पिछले तीन दिन से इसी तरह खड़ा हुआ है. लकड़ी लेकर यह ट्रक शहडोल से बुढ़ार की ओर जा रहा था, तभी ट्रक एक तरफ झुकने लगा. ड्राइवर और कंडक्टर ने किसी तरह उसे लकड़ी के सहारे टिका दिया, लेकिन पिछले तीन दिन से यह ट्रक इसी तरह लकड़ी के सहारे आधा पलटा हुआ खड़ा हुआ है.

फोटो- एमपी तक

ये भी पढ़ें: केपी सिंह की गढ़ी के सामने से गुजर रहा था BJP प्रत्याशी का काफिला, तभी हो गया बवाल

कानूनी कार्रवाई की जा रही है

24 घंटे चलने वाले इस हाईवे से बड़ी संख्या में वाहन गुजरते हैं. सड़क पर इस तरह खतरनाक रूप से खड़े ट्रक से हादसा होने का खतरा बना हुआ है. इस मामले पर जब MPTAK ने यातायात पुलिस के उप अधीक्षक मुकेश दीक्षित से बात की तो उनका कहना था कि पुलिस ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर से बात की है और उन्हें क्रेन से ट्रक हटवाने को कहा है. साथ ही ट्रक के मालिक के ऊपर भी इस लापरवाही के लिए कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

परिवहन विभाग पर सवाल

इस पूरे मामले में RTO के ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर ऐसे जर्जर ट्रक को कैसे परिवहन अधिकारी द्वारा फिटनेस सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया. मध्यप्रदेश में बस और ट्रक के दुर्घटना ग्रस्त होने के कई मामलों में यह बात सामने आई है कि परिवहन विभाग द्वारा बिना जांच-पड़ताल के ऐसे वाहनों को फिटनेस प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाता है, जो सड़क पर चलने योग्य नहीं है. ऐसे ही वाहन सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं.

ये भी पढ़ें: Gwalior: बुंदेलखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में अचानक लगी आग, मची अफरा-तफरी!

    follow google newsfollow whatsapp