MP Weather: मौसम का कहर, बड़वानी में अंधड़ से गिरा टॉवर, खरगोन में तेज बारिश से ब्लैक आउट

जैद अहमद शेख

12 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 12 2024 8:30 PM)

मध्य प्रदेश में पिछले तीन-चार दिन से जारी भारी और तूफानी बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि से किसानों के साथ ही लोगों को भी परेशानी में डाल दिया है. बारिश के साथ ही तेज आंधी से भारी नुकसान हो रहा है.

follow google news

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में पिछले तीन-चार दिन से जारी भारी और तूफानी बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि से किसानों के साथ ही लोगों को भी परेशानी में डाल दिया है. बारिश के साथ ही तेज आंधी से भारी नुकसान हो रहा है. बड़वानी के साथ ही पड़ोसी खरगोन जिले में भी जमकर बारिश हुई, जिससे खरगोन शहर में ब्लैक आउट हो गया. 

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार को शाम बड़वानी जिले में मौसम ने देर शाम अचानक करवट ली और तेज हवा आंधी के साथ तेज बारिश हुई, इससे लगभग 100 फीट ऊंचा मोबाइल टावर गिर गया. बाद में बच्चे टॉवर के पास फोटो खिंचवाने पहुंच गए. बच्चों ने ये भी बताया कि टॉवर गिरने के बाद यहां पर कोई नहीं आया.

मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार के लिए भी मौसम खराब रहने का येलो अलर्ट जारी किया है. इसमें इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, विदिशा और कटनी समेत 10 से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. साथ ही ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है.

अचानक बिगड़ा मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश

बड़वानी में शाम अचानक मौसम ने करवट ली और जिले के कई स्थानों में हल्की बारिश हुई. तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई. आंधी और हवा कहर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिला. जिले के सेंधवा अनु विभाग के ग्राम चिथराई मैं बीएसएनएल कंपनी का बंद पड़ा लगभग 100 फीट ऊंचा मोबाइल टावर अचानक गिर गया, टावर का हिस्सा जमींदोज हो गया. हालांकि आसपास कोई व्यक्ति मौजूद नहीं होने के चलते बड़ा हादसा टल गया. 

काफी समय से बंद था टॉवर

फिलहाल घटना की सूचना के बाद से कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है. ग्रामीणों को कहना है कि यह टावर काफी समय से बंद था. यह चिथराई और लंगडी मोहड़ी के काकड़ पर गिरा है. आंधी तूफान आने की वजह से गिरा है. काफी पुराना था. बंद भी पड़ा था कुछ नुकसान नहीं हुआ है. यह रोड तक नहीं आया. रोड के करीब तक गिरा है.

    follow google newsfollow whatsapp