होली के दौरान पं. प्रदीप मिश्रा पर रंग की जगह किसी ने फेंका नारियल; सिर में आई चोट से ब्रेन में सूजन

नवेद जाफरी

02 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 2 2024 5:40 PM)

सीहोर के अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी आगामी कथाएं निरस्त कर दी हैं. इतना ही जो कथा अभी चल रही थी उसे भी बीच में ही विराम दे दिया है. इसके बाकायदा मिश्रा ने अपने श्रद्धालुओं के लिए सूचना भी जारी की है.

Pandit Pradeep Mishra Katha

Pandit Pradeep Mishra Katha

follow google news

Pradeep Mishra Katha: सीहोर के अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी आगामी कथाएं निरस्त कर दी हैं. इतना ही जो कथा अभी चल रही थी उसे भी बीच में ही विराम दे दिया है. इसके बाकायदा मिश्रा ने अपने श्रद्धालुओं के लिए सूचना भी जारी की है. हालांकि इसके पीछे की अभी तक कोई ठोस वजह सामने नहीं आ पाई हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आष्टा में महादेव की होली के दौरान रंग की जगह किसी ने नारियल फेंका, जिससे उन्हें सिर में चोट लगी है. ब्रेन में सूजन है. डॉक्टर ने आराम की सलाह दी है. इसका खुलासा खुद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने किया है.  

यह भी पढ़ें...

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के आह्वान पर नवाबी होली की परंपरा को बंद करते हुए 'महादेव की होली' की शुरुआत बीते दो साल से की जा रही है. जिले के आष्टा में 29 मार्च को कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सानिध्य में महादेव की होली खेली गई. इसी दौरान रंग की जगह किसी ने नारियल फेंक दिया जो सीधा उनके सिर पर लगा. जिसके कारण ब्रेन के अंदर सूजन है. फिलहाल डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी है.

इसके चलते पंडित प्रदीप मिश्रा ने मानसा सहित आगामी कथाओं को निरस्त करने का फैसला लिया है. वहीं, मनासा में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा है कि अगले साल फिर आएंगे. कथा करेंगे, जिसका पूरा खर्चा हमारी समिति उठाएंगी. 

श्रद्धालु सहित कई लोगों ने की सेहतमंद होने की कामना 

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य के खराब होने की खबर मिलते ही देशभर के श्रद्धालु सहित कई लोगों ने उनकी अच्छी सेहत की कामना की है. सोशल  मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर तमाम लोग कुशलक्षेम जान रहे हैं.  

'रुद्राक्ष' को लेकर जाने जाते हैं प्रदीप मिश्रा 

अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव और अपनी कथाओं के लिए देश-दुनिया में जाने जाते हैं. सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में हर साल रुद्राक्ष महोत्सव आयोजित किया जाता है. इसके साथ ही रुद्राक्ष का वितरण कुबेरेश्वर धाम में कराया जाता है. जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है.

कुबेरेश्वर धाम समिति से जुड़े समीर शुक्ला ने MPTAK को फोन पर बताया कि प्रदीप मिश्रा जी के सिर में चोट लगने की वजह से मनासा सहित आगामी सूचना तक कथाएं निरस्त कर दी गई हैं. डॉक्टर ने आराम की सलाह दी है. जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है. 

मंदिर में किया गया यज्ञ हवन 

अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य खराब हो जाने से पूरे देश के श्रद्धालुओं में मायूसी छाई हुई है. उनके बेहतर स्वास्थ्य की करते हुए जिला संस्कार मंच के पदाधिकारियों ने शहर के सैकड़ाखेड़ी स्थित वृद्धाश्रम और मरीह माता मंदिर में पहुंचकर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया है ताकि वे जल्द स्वस्थ होकर हमारे बीच हों. इस मौके पर मंच के संयोजक मनोज दीक्षित मामा ने यहां पर मौजूद वृद्धजनों और कन्याओं को फल का वितरण किया. 

    follow google newsfollow whatsapp