कौशलेंद्र विक्रम सिंह बने भोपाल कलेक्टर, अविनाश लवानिया समेत 19 आईएएस के तबादले, देखें लिस्ट

इज़हार हसन खान

03 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 3 2023 6:08 PM)

MP News: प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले कई जिलों के कलेक्टर तबादले कर दिए गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर कुल 19 आईएएस अफसरों के पदों में फेरबदल किया है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद और भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया की जगह कौशलेंद्र विक्रम सिंह को भोपाल कलेक्टर का पदभार सौंपा […]

MP News, Madhya Pradesh, Collector Transfer

MP News, Madhya Pradesh, Collector Transfer

follow google news

MP News: प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले कई जिलों के कलेक्टर तबादले कर दिए गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर कुल 19 आईएएस अफसरों के पदों में फेरबदल किया है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद और भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया की जगह कौशलेंद्र विक्रम सिंह को भोपाल कलेक्टर का पदभार सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें...

इसी कड़ी में नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल का भी तबादला कर दिया गया है, उनकी जगह दिनेश जैन को नीमच का नया कलेक्टर बनाया जाएगा, जो कि अभी शाजापुर के कलेक्टर हैं. अविनाश लवानिया की जगह कौशलेंद्र विक्रम सिंह को भोपाल का कलेक्टर बनाया गया है. उन्हें जनवरी में ग्वालियर कलेक्टर के पद से हटाकर अपर सचिव बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: 75 IPS अफसरों के तबादले, 30 जिलों के SP को बदला; देखें पूरी सूची

)

गृहमंत्री के दामाद हैं अविनाश लवानिया
कलेक्टरों की तबादले की लिस्ट में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का नाम सबसे ऊपर है. वे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद हैं. 2020 में भाजपा सरकार के आते ही उनका ट्रांसफर कर भोपाल लाया गया था. अविनाश लवानिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अपर सचिव भी हैं. अब उन्हें भोपाल कलेक्टर के पद से हटाकर मध्यप्रदेश जल निगम मे प्रबंध संचालक बनाया गया है.

इनका भी हुआ तबादला
इसी कड़ी में रीवा, शाजापुर, दमोह, झाबुआ और मंडला जिले के कलेक्टरों का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. सीहोर, जबलपुर, आगर मालवा और ग्वालियर के जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भी बदल दिया गया है. आगर-मालवा मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.एस. रणदा को बालाघाट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के तौर पर पदस्थ किया गया है. सूफिया फारूकी वली को हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम और खादी तथा ग्रामद्योग बोर्ड का प्रबंध संचालक बनाया गया है. निधि निवेदिता को उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग का संचालक बनाया गया है.

इससे पहले जनवरी महीने में भी बड़ी संख्या में कलेक्टरों के तबादले किए गए थे. मार्च के आखिर में 75 IPS अफसरों समेत 30 जिलों के एसपी को भी बदला गया था. अब कलेक्टरों के तबादले कर एक बार फिर बड़ा झटका दिया है.

    follow google newsfollow whatsapp