MP Weather: तेज बारिश के साथ आफत बनकर बरस रहे ओले, नर्मदापुरम-बैतूल समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

एमपी तक

27 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 27 2024 2:42 AM)

मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. मंगलवार को बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather update: Heavy rains continue in Madhya Pradesh, IMD issues alert for these districts

Weather update: Heavy rains continue in Madhya Pradesh, IMD issues alert for these districts

follow google news

Rain Alert IN Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. अब मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ भारी बारिश (Haevy Rain) और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे के दौरान चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई. नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में बारिश और तेज हवाओं के साथ बड़े-बड़े ओले गिरे. मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

सोमवार को नर्मदापुरम-बैतूल जिलों में तेज बारिश के साथ जमकर ओले गिरे. मध्यप्रदेश में ओले-बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है. अगले 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर ओलावृष्टि-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा और सिवनी जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जगहों पर 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, साथ ही जोरदार ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है.

तेज हवाओं के साथ बारिश

मौसम विभाग ने उमरिया, नरसिंहपुर, बालाघाट और जबलपुर जिलों में गरज चमक के साथ जोरदार बारिश होने की संभावना जताई है, इन जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है. गरज-चमक के साथ बारिश होगी, साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वहीं रायसेन, सीहोर, भोपाल,बुरहानपुर, खंडवा, देवास, सतना,मैहर, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, कटनी, दमोह, सागर, हरदा और मंडला जिलों में भी बारिश की संभावना है.

नर्मदापुरम में बड़े-बड़े ओले

नर्मदापुरम जिले में सिवनी मालवा तहसील अंतर्गत बीती देर रात जोरदार बारिश के साथ बड़े आकार के ओले गिरे. ग्राम खल, भमेडी, पिपरिया कला, बी जमानी, नाहरकोला कला, सूरजपुर, बाकाबेडी, सोमलवाड़ा, हिरणखेड़ा, मकोडिया सहित करीब 20 से अधिक गांवों में ओलावृष्टि हुई.

इनपुट- नर्मदापुरम से पीतांबर जोशी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: MP Weather: लगातार रंग बदल रहा मौसम, बैतूल-हरदा में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp