शहडोल: ASI को कुचलने वाले रेत माफिया के घर पर चला प्रशासन का बुलडोजर, फरार आरोपी पर 30 हजार का इनाम

रावेंद्र शुक्ला

05 May 2024 (अपडेटेड: May 5 2024 5:04 PM)

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में ASI की हत्या करने वाले रेत माफिया व ट्रैक्टर चालक के अवैध मकान पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

shahdol_news

shahdol_news

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में ASI की हत्या करने वाले रेत माफिया व ट्रैक्टर चालक के अवैध मकान पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश के बाद रेत माफिया सुरेंद्र सिह सहित ट्रैक्टर चालक राज रावत कोल के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की गई है. इस दौरान अवैध रूप से बनाए गए मकान को बुलडोजर की मदद से ढहा दिया गया है. आपको बता दें एक फरार आरोपी की अभी भी तलाश जारी है. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक थाना ब्यौहारी के जमोड़ी गांव में ट्रैक्टर से कुचलकर एएसआई को मारने वाले ट्रैक्टर के मालिक सुरेंद्र सिंह के अवैध मकान पर बुलडोजर चलाया गया है. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन की टीम तैनात रही है.आपको बता दें ट्रैक्टर ड्राइवर विजय रावत के घर के अवैध निर्माण को भी ढहाया गया है. ट्रैक्टर के मालिक आरोपी सुरेंद्र सिंह की तलाश में पुलिस की कई टीम जुटी है. 

 

 

फरार ट्रैक्टर मालिक पर 30 हजार का इनाम

घटना के बाद चालक वाहन से कूदकर भाग गया और तेज रफ्तार से चल रहा वाहन एक पुलिया से टकराकर पलट गया. चालक राज रावत और उसके साथ वाहन पर बैठे आशुतोष सिंह को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं वाहन मालिक सुरेंद्र सिंह फरार है. जिसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं. शहडोल मंडल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डी सी सागर ने कहा कि, सुरेंद्र सिंह के बारे में जानकारी मुहैया कराने वाले को 30,000 रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है.

 

 

क्या है पूरा मामला?

ASI महेंद्र बागरी को झड़प नाले से रेत के अवैध उत्खनन की सूचना मिली थी, जिसकी जानकारी के बाद वे अपने दो अन्य पुलिसकर्मियों के साथ कार्रवाई करने के लिए रवाना हुए थे. वे कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंचे थे. इसी दौरान सामने से अवैध रेत का ट्रैक्टर लेकर आ रहे ट्रेक्टर को रोका, तो ट्रेक्टर चालक गाड़ी से कूद कर भाग गया और ट्रैक्टर ASI पर चढ़ा दिया. ट्रेक्टर की चपेट में आने से ASI महेंद्र बागरी की मौत हो गई. कुछ महीनों पहले ही अवैध रेत के उत्खनन की कार्यवाही करने गए पटवारी को रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलकर, उनकी हत्या कर दी थी.

    follow google newsfollow whatsapp