मध्यप्रदेश में मौसम ने बदला अपना मिजाज, मंदसौर में शिवराज सिंह चौहान की सभा का टेंट उड़ा, जानें हर शहर का हाल!

एमपी तक

10 May 2024 (अपडेटेड: May 11 2024 3:55 AM)

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम ने अपना मिजाज बदला है. कहीं पर बारिश तो कहीं पर ओलावृष्टि हो रही है. मंदसौर में तो इतनी तेज आंधी आई कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा के लिए लगाया गया टेंट ही उड़ गया.

Madhya Pradesh Weather News

Madhya Pradesh Weather News

follow google news

Madhya Pradesh Weather: मध्यप्रदेश में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है. कुछ दिन पहले तक भीषण गर्मी की चपेट में आए मध्यप्रदेश को कई जिलों में हुई बारिश, आंधी-तेज हवाओं की वजह से गर्मी से राहत मिली है. मध्यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में पिछले 3 दिन से बारिश हो रही है. शुक्रवार को भी उज्जैन, मंदसौर, रायसेन, शाजापुर, सीहोर सहित कई जिलों में तेज हवाएं चली, आंधी आई और फिर जोरदार बारिश भी हुई. वहीं मंदसौर में तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा के लिए लगाया गया टेंट तक तेज आंधी में उखड़ गया.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग ने 13 मई तक आंधी-बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार तीन वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हैं और इसके कारण साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एवं हवा का रुख भी बदला हुआ है. इस वजह से पूरे मध्यप्रदेश में बारिश लगातार हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि कुछ जिलों में ओले भी गिर सकते हैं.

लेकिन बात जब गुना जिले की करते हैं तो यहां पर तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया और यहां भीषण गर्मी झेलने को लोग अभी भी मजबूर हैं. वहीं भोपाल में 41 डिग्री, इंदौर में 40 डिग्री, ग्वालियर में भी 40 डिग्री, जबलपुर में 39 डिग्री सेल्सियस तापमान बना हुआ है. लेकिन मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं कि अगले तीन दिन तक मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है.

मंदसौर में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा के लिए लगाया गया टेंट ही तेज आंधी की वजह से उखड़ गया. फोटो: एमपी तक

किस तारीख को किस शहर में हो सकती है बारिश!!

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि 11 मई को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, दमोह, सागर सहित कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. 12 मई को नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ में धूप खिल सकती है और गरज-चमक के साथ यहां बारिश भी हो सकती है. यहां आंधी चलने का अनुमान भी लगाया गया है. 13 मई को इंदौर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, बैतूल आदि जिलों में मौसम बदला-बदला रह सकता है.

शाजापुर जिले के ग्राम रामपुरा मेवासा में एक 16 वर्षीय बालक जंगल में बकरी चराने के लिए गया हुआ था. तेज हवाओं के साथ बालक पर बिजली गिरने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. परिजन उपचार के लिए जिला अस्पताल में लेकर आएं जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिला अस्पताल में बालक के शव को पीएम रूम में रखा गया. शनिवार सुबह पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा. मृत बालक का नाम रितेश कुमार बताया जा रहा है. शाजापुर में जोरदार बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, आज इन जिलों में होगी तेज बारिश और ओलावृष्टि, इन जिलों में अलर्ट जारी

    follow google newsfollow whatsapp