MP में मौसम फिर से बदलेगा करवट, भोपाल, इंदौर समेत इन जगहों पर हो सकती है बारिश

एमपी तक

03 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 3 2023 5:11 AM)

Weather News: प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है. कुछ दिनों की राहत के बाद अब फिर से बारिश के आसार बताए जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक कल से मौसम में बदलाव हो सकता है और प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश हो […]

Don't be surprised to see the snow cover, this is not Kashmir but MP's Khargone...

Don't be surprised to see the snow cover, this is not Kashmir but MP's Khargone...

follow google news

Weather News: प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है. कुछ दिनों की राहत के बाद अब फिर से बारिश के आसार बताए जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक कल से मौसम में बदलाव हो सकता है और प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है. राजधानी भोपाल और इंदौर समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. आगामी दो दिनों तक इसी तरह मौसम का हाल कुछ इसी तरह रहने वाला है.

यह भी पढ़ें...

राजधानी भोपाल में कल यानी कि 4 अप्रैल को हल्की बारिश के आसार हैं. हालांकि इसके पहले तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इससे मौसम का पारा भी बढ़ता हुआ दिखाई देगा. पश्चिमी विक्षोभ का असर 3 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक देखने को मिल सकता है.

इन जगहों पर होगी बारिश
मध्यप्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पश्चिमी और दक्षिणी जिलों में 4 और 5 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है. इंदौर, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, पन्ना, दमोह, छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, भिंड, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, श्योपुर, सिंगरौली, नर्मदापुरम, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगोन, उमरिया, और बालाघाट जिलों में 4 और 5 अप्रैल को हल्की बारिश की चेतावनी है. आगामी दिनों में इन जगहों पर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

नहीं थम रही बारिश
अप्रैल आ चुका है, लेकिन मार्च महीने की शुरुआत में शुरू हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. बेमौसम बारिश की वजह से इस बार अप्रैल का तापमान भी काफी कम है. हालांकि फिलहाल तापमान बढ़ सकता है, लेकिन अगर हर साल के मुकाबले देखा जाए तो इस बार पारा काफी कम है. इस बेमौसम बारिश की वजह से किसानों को खासा नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, क्यों बोले ‘ये अप्रैल फूल नहीं, हकीकत है’

    follow google newsfollow whatsapp