MP Board Result 2024: इस गांव के सभी छात्रों ने फेल होकर बना दिया रिकॉर्ड, शिक्षकों पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

एमपी तक

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 2:44 PM)

MP Board Result 2024: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के एक स्कूल ने एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम किया है. रिकॉर्ड ऐसा है कि जिससे सभी गांव वाले दुखी हो गए हैं. दरअसल, मामल बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट से जुड़ा हुआ है. बड़वानी के मल्फा गांव के स्कूल का रिजल्ट जीरो प्रतिशत है.

follow google news

MP Board Result 2024: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के एक स्कूल ने एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम किया है. रिकॉर्ड ऐसा है कि जिससे सभी गांव वाले दुखी हो गए हैं. दरअसल, मामल बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट से जुड़ा हुआ है. बड़वानी के मल्फा गांव के स्कूल का रिजल्ट जीरो प्रतिशत है. गांव के स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्र 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल हो गए हैं. गांव वाले इस खबर को सुनकर सदमे में हैं और शिक्षकों के ऊपर उनका गुस्सा फूट रहा है.

यह भी पढ़ें...

बड़वानी के मल्फा के 85 विद्यार्थियों ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी, ये सभी 85 विद्यार्थी बोर्ड एक्जाम में फेल हो गए हैं. परीक्षा परिणाम से नाराज अभिभावक स्कूल पहुंचे. उन्होंने कहा कि यहां एक भी विद्यार्थी पास नहीं हुआ है, ये शिक्षकों की गलती है. वहीं शिक्षकों को खुद भी ये समझ नहीं आ रहा है कि ये हुआ कैसे. 

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इसी हफ्ते बोर्ड परीक्षाओं की 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे जारी किए हैं. हालांकि इस बार रिजल्ट प्रदेशभर में ही कम रहा है, लेकिन बड़वानी के इस गांव  के नतीजे सबसे ज्यादा चौंकाने वाले हैं. 

सोनिया को मिला जिले में प्रथम स्थान

मध्य प्रदेश हायर सेकेंडरी परीक्षा परिणाम में बड़वानी की बेटी ने प्रदेश में नवा और ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. सोनिया देवड़ा पिता उत्तम देवड़ा मॉडर्न एकेडमी अंजड़ जिला बड़वानी ने प्रदेश में जीव विज्ञान समूह में नवा स्थान हासिल व ज़िले में प्रथम स्थान हासिल किया. सोनिया ने 500 में से 479 अंक प्राप्त कर 95.80 % अंक प्राप्त किए हैं. एक तरफ जहां मल्फा गांव का रिजल्ट दुखी करने वाला है, वहीं दूसरी तरफ सोनिया का रिजल्ट खुशी देने वाला है. 

ये भी पढ़ें: MP Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा में अगर असफल हो गए हैं तो कोई बात नहीं, अपनाएं ये तरीका

    follow google newsfollow whatsapp