कांग्रेस विधायक की बहू का कमरा देर तक नहीं खुला तो मचा हड़कंप, अंदर का सीन देख दहशत में आए घर वाले

पवन शर्मा

15 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 15 2023 8:48 AM)

छिंदवाड़ा जिले के परासिया से कांग्रेस विधायक की बहू ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है, हालांकि मृतिका के मायके वालों ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Congress MLA Sohanlal daughter-in-law hanged herself , mp news, crime news, madhya pradesh

Congress MLA Sohanlal daughter-in-law hanged herself , mp news, crime news, madhya pradesh

follow google news

Chindwara Crime News: छिंदवाड़ा जिले के परासिया से कांग्रेस विधायक सोहनलाल की बहू ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. मौके से सुसाइड नोट मिला है, मृतिका के मायके वालों ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले के सामने आने के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया. घटना के बाद मौके पर पहुंची. पुलिस ने घर को सील कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है. फांसी लगाने की वजह सामने नहीं आ रही है. हालांकि पुलिस हर स्तर पर जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें...

मोनिका का विवाह विधायक सोहनलाल के बेटे आदित्य से ढाई साल पहले हुआ था. बेटी की मौत पर मृतिका की मां ने अपने दामाद आदित्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मायके पक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद शव का पोस्टमार्टम परासिया में न कराकर छिंदवाड़ा में कराया जा रहा है.

फांसी पर लटकी मिली बहू

मामला छिंदवाड़ा के परासिया थाना क्षेत्र का है. मंगली बाजार में स्थित घर में कांग्रेस विधायक सोहनलाल वाल्मीकि की बहू मोनिका ने घर में फांसी लगा ली. सुबह काफी देर तक जब मोनिका कमरे से बाहर नहीं आई तो परिवार के लोगों को शक हुआ. इसके बाद जैसे-तैसे मोनिका के कमरे का दरवाजा खोला. कमरे में मोनिका फांसी पर लटकी मिली. इसके बाद परिजनों ने उसे तुरंत फंदे से उतारा और अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने मोनिका को मृत घोषित कर दिया.

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मकान को सील कर दिया है, साथ ही फोरेन्सिक टीम जांच में जुट गई है. एसडीओपी जितेंद्र सिंह जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतिका के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है. उसको विधिवत जब्त कर लिया है. इस सब तथ्यों के आधार पर वैधानिक कार्यवाई की जाएगी.
फिलहाल सुसाइड की वजह सामने नहीं आई है. मामला आत्महत्या से जुड़ा है या हत्या से, पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. मृतिका मोनिका का मायका इटारसी में है. उसके मायके पक्ष के लोग सूचना के बाद पहुंच गए.

ये सुसाइड नहीं मर्डर है?

मृतिका की बहन रितिका का आरोप है कि ये सुसाइड नहीं मर्डर है. बहन ने आरोप लगाते हुए कहा, “हमें गलत सूचना दी थी कि उसका बीपी लो हो गया है, हमको गलत सूचना देकर यहां बुलाया गया. हमने आकर देखा तो गले मे फांसी के फंदे का निशान. हाथ पर मारपीट के निशान थे. उनका पहले से ही लड़ाई झगड़ा होता था, लेकिन इतना ज्यादा नहीं होता था. लड़ाई करके मोनिका घर चली आती थी मां के पास. फिर जीजू बुला लेते थे, इमोशनल ब्लैकमेल कर के.

घटनास्थल को किया सील

इस घटना को लेकर एएसपी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि परासिया थानांतर्गत 28 वर्षीय मोनिका ने फांसी लगा ली. मोनिका की शादी ढाई साल पहले हुई थी. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल को सील कर दिया है. एएसपी ने बताया कि छिंदवाड़ा मुख्यालय से एफएसएल टीम पहुंच रही है, जो घटनास्थल का मुआयना करेगी. इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी. मृतका के परिजनों के सामने पूरी कार्यवाही की जाएगी. परासिया एसडीओपी जितेंद्र सिंह जाट ने बताया कि नवविवाहिता मोनिका की मौत फांसी लगाए जाने से हुई है. पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: युवती से इंस्टा पर दोस्ती के बाद हवस के भूखे युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

    follow google newsfollow whatsapp