चंबल में रेत माफिया ने ले ली मासूम की जान, पुलिस के दामन पर खड़े हुए सवाल, मिलभगत का अंदेशा

हेमंत शर्मा

05 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 5 2024 8:24 PM)

चंबल के इलाके में रेत माफिया इस वक्त भी हावी है और उसकी वजह से भिंड जिले में एक मासूम युवक की जान चली गई. इस बार आरोप पुलिस पर भी लगे हैं कि उनकी लापरवाही और रेत माफिया के साथ मिलीभगत के चलते एक युवक की जान चली गई.

Chambal, Sand Mafia, Chambal Crime

Chambal, Sand Mafia, Chambal Crime

follow google news

Bhind crime news: 'मैं अपने भाई के साथ भारौली तिराहे पर खड़ा हुआ था, तभी वहां रामू आ गया, रामू ने रेत की गाड़ियों के पैसे मांगे. हमने कहा कि गाड़ी अंडर लोड थी तो किस बात के पैसे दें, इसी बात पर रामू ने मेरे भाई लव को गोली मार दी'. यह कहते हुए शिवम की आंखें भर आई. शिवम को भरोसा नहीं हो रहा, कि सुबह तक जो भाई उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हुआ था, उसी भाई की अर्थी को कंधा देना पड़ेगा. यह पूरा घटनाक्रम गुरुवार की सुबह भिंड के भारौली तिहारी पर घटित हुआ.

यह भी पढ़ें...

मृतक के भाई शिवम का आरोप है कि देहात थाना टीआई के प्राइवेट गुर्गे ने उनके भाई की गोली मारकर जान ले ली. दरअसल भिंड में रेत के कारोबार में पुलिस की संलिप्तता के कई मामले सामने आते रहे हैं. अलग-अलग थानों में पदस्थ थाना प्रभारीओ द्वारा प्राइवेट प्राइवेट गुर्गों की दम पर रेत वाहनों से अवैध वसूली का खेल लंबे समय से किया जा रहा है. कई बार वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कार्रवाई करके इन गुर्गों की धड़ पकड़ भी की जाती है.

पिछले दिनों भी भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने ऐसे ही प्राइवेट गुर्गों को पकड़कर उन पर मामले दर्ज करवाए थे, लेकिन इन कार्रवाइयों का भी असर थानेदार और उनके गुर्गों पर नहीं पड़ा है, जिसकी वजह से गुरुवार को एक युवक की जान चली गई. सीता नगर निवासी शिवम तोमर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, कि वे लोग रेत का कारोबार करते हैं, उनकी गाड़ियों से रेत का परिवहन किया जाता है. इन्हीं रेत की गाड़ियों से अवैध पैसा वसूली का काम पुलिस के प्राइवेट गुर्गों द्वारा किया जाता है.

पुलिस की मिलीभगत से रेत माफिया कर रहे अवैध वसूली- मृतक का भाई

शिवम ने बताया कि गुरुवार की सुबह वह जब अपने भाई लव के साथ भारौली तिराहे पर खड़ा हुआ था, तो वहां पर रामू नाम का बदमाश आ गया. शिवम ने बताया कि रामू ने रेत की गाड़ियों के निकलने पर पैसे मांगे. जब शिवम और उसके भाई लव ने कहा, कि उनकी गाड़ियां तो अंडरलोड निकली है तो फिर भी किस बात का पैसा दें? जिस पर रामू नाराज हो उठा. शिवम ने कहा कि जब रामू का छोटा भाई बंदूक लेकर पहुंचा, तो रामू ने उस से बंदूक छीन ली और सीधा गोली चला दी.

यह गोली शिवम के भाई लव को लगी. शिवम ने यह भी आरोप लगाया है की देहात थाने में पदस्थ सौरव राजावत नाम का आरक्षक मौके पर ही मौजूद था. सौरव राजावत के अंडर में ही रामू रेत के वाहनों से अवैध वसूली करता है. सौरव राजावत ने चिल्लाकर कहा कि यह तीन चार लोग हैं इन सबको गोली मार दो. घायल लव को लेकर उसका भाई जिला अस्पताल पहुंचा. यहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए ग्वालियर रेफर कर दिया गया, लेकिन लव ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

शव को सड़क पर रखकर परिजनों ने किया चक्काजाम

इसके बाद लव के शव को सड़क पर रखकर परिजनों ने चक्का जाम कर दिया. मृतक लव के भाई शिवम ने आरोप लगाया है, कि यह अवैध वसूली का खेल देहात टी प्रदीप सोनी के इशारे पर चल रहा है. इसलिए टीआई को बर्खास्त किया जाए और लव की हत्या करने वाले आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाए. हालांकि इस मामले में सीएसपी अरुण कुमार का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज खंगाल जा रहे हैं और पूरी घटना की जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp