घरेलू विवाद निपटाने पहुंची पुलिस टीम को बांधकर जमकर पीटा, महिला आरक्षक को भी बना लिया बंधक, फिर ऐसे छूटे

हेमंत शर्मा

10 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 10 2024 7:08 PM)

पुलिस की एक टीम पीड़ित महिला की मदद करने के लिए जब उसके ससुराल पहुंची, तो यहां ससुराल पक्ष के लोगों ने पीड़ित महिला समेत पुलिस की टीम को ही न केवल बंधक बना लिया, बल्कि उनके साथ मारपीट भी कर दी.

Women Police, Gwalior Police

Women Police, Gwalior Police

follow google news

Gwalior Crime News: एक पीड़ित महिला ने पुलिस के पास जाकर इस बात की गुहार लगाई थी, कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उसके 3 साल के बेटे को उसके पास नहीं आने दे रहे हैं और उसके बेटे की जान को खतरा है. पुलिस की एक टीम पीड़ित महिला की मदद करने के लिए जब उसके ससुराल पहुंची, तो यहां ससुराल पक्ष के लोगों ने पीड़ित महिला समेत पुलिस की टीम को ही न केवल बंधक बना लिया, बल्कि उनके साथ मारपीट भी कर दी.

यह भी पढ़ें...

एक पुलिस टीम को बचाने के लिए फिर दूसरी पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तब कहीं जाकर पहली पुलिस टीम सुरक्षित बच सकी. यह पूरा घटनाक्रम 9 अप्रैल की रात का है और घटनास्थल उरवाई गेट का है. दरअसल एक महिला ने बहोड़ापुर थाने में आकर पुलिस से इस बात की शिकायत की थी, कि उरवाई गेट पर उसकी ससुराल है. ससुराल पक्ष के लोगों से उसका विवाद चल रहा है.

उसका एक 3 साल का बेटा भी है जिसे ससुराल वालों ने अपने पास रख लिया है और उसके पास नहीं आने दे रहे हैं. महिला ने अपने बेटे की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई. महिला की पीड़ा देखकर ऊर्जा डेस्क पर कार्यरत महिला प्रधान आरक्षक अंगूरी जोशी ने महिला के ससुराल में फोन लगाकर बच्चे को थाने लाने के लिए कहा, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग बच्चे को लेकर थाने नहीं पहुंचे.

महिला प्रधान आरक्षक को ही बना लिया बंधक

इसके बाद अंगूरी जोशी फरियादी महिला के साथ पुलिस टीम को लेकर महिला के ससुराल पहुंच गई, लेकिन यहां पहले से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने पुलिस से भिड़ने की तैयारी कर रखी थी. जैसे ही पुलिस की टीम घर के अंदर घुसी, वैसे ही ससुराल पक्ष के लोगों ने घर का दरवाजा बंद कर दिया और पुलिस की टीम को बंधक बना लिया.

इसके बाद पुलिस टीम के साथ मारपीट भी की गई. पुलिस टीम के साथ मारपीट होने की खबर जब बहोड़ापुर थाने पहुंची और यह मालूम हुआ कि पुलिस को बंधक बना लिया गया है, तो बहोड़ापुर थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. यहां पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए बंधक बनी हुई प्रधान आरक्षक अंगूरी जोशी समेत अन्य पुलिस कर्मियों को छुड़ाया. इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए मौके से एक व्यक्ति को हिरासत में भी ले लिया. थाने पहुंचकर प्रधान आरक्षक अंगूरी जोशी की शिकायत पर से पुलिस ने दो महिलाओं समेत पांच आरोपियों पर धारा 342 186 353 332 506 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

    follow google newsfollow whatsapp