बीजेपी प्रत्याशी ने चुनाव जीतने दे दी खुली छूट, बोले "साम, दाम, दण्ड, भेद,अस्त्र शस्त्र जो इस्तेमाल करना है करो"

वेंकटेश द्विवेदी

16 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 16 2024 6:52 PM)

सतना लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी गणेश सिंह ने बीते रोज कार्यकर्ताओं से कुछ ऐसा कहा जो अब न सिर्फ वायरल हो रहा है बल्कि विवादों में भी पड़ता हुआ दिख रहा है.

Ganesh Singh

Ganesh Singh

follow google news

Satna Lok Sabha Seat: भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया और साथ ही हिदायत भी दी है कि सभी पार्टी के नेता ऐसे बयान ना दें, जिससे लोग भड़कें या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे. इस बार के चुनाव में हिंसा को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. लेकिन निर्वाचन आयोग की इन हिदायतों के उलट ग्राउंड पर नेता सुधरने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला सतना लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बनाए गए बीजेपी नेता और वर्तमान सांसद गणेश सिंह का है, जिन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को साम, दाम, दण्ड, भेद,अस्त्र शस्त्र इस्तेमाल करके बीजेपी को वोट दिलाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें...

गणेश सिंह ने बेहद आपत्तिजनक भाषण अपने कार्यकर्ताओं की सभा में दिया है. जिसमें बीजेपी प्रत्यासी गणेश सिंह ने साम, दाम, दण्ड, भेद,अस्त्र शस्त्र  हर तरह से चुनाव जीतने के लिए मुट्ठी बांधकर शपथ दिलाई है. गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने सतना लोकसभा सीट से चार बार के सांसद गणेश सिंह को चुनावी रण में उतारा है,तो वही कांग्रेस ने मौजूद विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा पर दांव खेला है.

दरअसल हाल ही में हुए विधान सभा चुनाव में बीजेपी प्रत्यासी सांसद गणेश सिंह ही थे जो कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा से 4400 वोटों से चुनाव हार गए थे. ऐसे में बी जे पी की जारी पहली सूची में जब वर्तमान सांसद गणेश सिंह पर ही मोहर लग गई तो अब गणेश सिंह कुछ इस तरह कार्यकर्ताओं में जोश भर रहे है.

बीजेपी प्रत्याशी के बयान पर शुरू हो गई राजनीति

कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने कहा कि सांसद गणेश सिंह ने जो बयान दिया है, वो साफतौर पर उनकी मनोदशा को बता रहा है. बीजेपी द्वारा दिए गए 400 पार का टारगेट पूरा करने बीजेपी के नेता लोकतांत्रिक मूल्यों का भी नष्ट करके चुनाव जीतने इस तरह के बयान अपने कार्यकर्ताओं को दे रहे हैं, ताकि गलत तरीकों का उपयोग कर वे चुनाव को प्रभावित कर सकें. सांसद हार की कगार पर हैं इसलिए बौखला गए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जनता अब इनको जवाब देगी.

    follow google newsfollow whatsapp