टीकमगढ़ कांग्रेस प्रत्याशी को किस बात का सता रहा डर? स्ट्रांग रूम के बाहर अभी से क्यों देने लगे पहरा?

सुधीर जैन

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 12:26 PM)

Tikamgarh Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के 2 चरण पूर्ण हो चुके हैं. इन दो चरणों में 12 सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है, और प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला EVM में कैद हो चुका है.

कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार

कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार

follow google news

Tikamgarh Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के 2 चरण पूर्ण हो चुके हैं. इन दो चरणों में 12 सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है, और प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला EVM में कैद हो चुका है. लेकिन इन्हीं सब के बीच टीकमगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार और उनके समर्थकों द्वारा शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम की लगातार 24 निंगरानी की जा रही है. कांग्रेस प्रत्याशी की माने तो बीजेपी EVM के साथ छेड़छाड़ कर सकती है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर भी मतदान कराया गया था. यहां से बीजेपी दिग्गज नेता वीरेंद्र खटीक तो वहीं कांग्रेस की तरफ से पंकज अहिरवार चुनावी मैदान में थे. वोटिंग के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को आशंका है कि बीजेपी EVM के साथ छेड़छाड़ कर सकती है. इसीलिए वे लगातार स्ट्रांग रूम के बाहर 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: शिप्रा नदी में गंदगी के आरोपों के बाद CM मोहन यादव ने लिया ऐसा एक्शन, देखकर दंग रह गए लोग

कांग्रेस प्रत्याशी को क्या आशंका? 

कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार को आशंका है कि टीकमगढ़ के शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में वने स्ट्रांग रूम में रखी EVM के साथ बीजेपी छेड़छाड़ कर सकती है. उन्हें अंदेशा है कि बीजेपी किसी भी वक्त चाहे दिन हो या रात स्ट्रांग रूम की एलइडी टीबी बंद कर अंदर स्ट्रांग रूम में रखी मशीनों के साथ खेल कर सकती है. इसी छेड़छाड़ को बचाने के लिए वे और उनके कार्यकर्ता लगातार पॉलिटेक्निक कॉलेज के परिसर में टेंट लगाकर उसकी निगरानी कर रहे हैं.

सुरक्षा घेरे में रखी गई EVM 

पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम की बिल्डिंग के बाहर चारों ओर से BSF द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच एलईडी स्क्रीन 24 घंटे चालू है. ड्यूटी पर लगे पुलिस के सुरक्षाकर्मी ने भी बताया कि स्क्रीन 24 घंटे चालू रहती है. वहीं टीकमगढ़ कलेक्टर एवं लोकसभा के रिटर्निंग अधिकारी अवधेश शर्मा ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग में EVM मशीन को बंद किया गया है. यहां CCTV कैमरे के माध्यम से 24 घंटे निगरानी की जा रही है. सीसीटीवी कैमरे में ऑपरेटिंग के लिए बैटरी इन्वर्टर एवं जनरेटर की व्यवस्था की गई है, कि किसी प्रकार से कैमरे बंद ना हो और 24 घंटे 7 दिन निगरानी की जा रही है. कलेक्टर द्वारा खुद दिन में 2 बार निरीक्षण किया जाता है. 

ये भी पढ़ें: BJP नेता सत्यनारायण सत्तन का बयान सुर्खियों में, 400 पार को लेकर ये क्या बोले? कांग्रेस नेताओं को बताया स्वार्थी

    follow google newsfollow whatsapp