"आबादी में हिन्दू घटे और मुस्लिम बढ़े, हिंदू घटा –देश बंटा"" चुनाव के बीच कैलाश विजयवर्गीय ने की ऐसी पोस्ट

एमपी तक

09 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 9:06 PM)

कैलाश विजयवर्गीय भी चुनाव के बीच हिंदू-मुसलमान करने लगे हैं. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके लिखा है कि हिंदुओं की संख्या घट रही है और मुसलमानों की संख्या बढ़ रही है. इस पोस्ट के बाद मध्यप्रदेश की सियासत का तपना तय है.

mptak
follow google news

Kailash Vijayvargiya controversial post: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब कैलाश विजयवर्गीय ने भी हिंदु-मुसलमान की बात करना शुरू कर दिया है. कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट की. जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह से देश में हिंदुओं की संख्या कम हो रही है और मुसलमानों की संख्या में इजाफा हो रहा है. ये बात बताने के साथ ही कैलाश विजयवर्गीय हिंदुओं से एकजुट होने और जागरुक हो जाने की बातें भी लिखते हैं.

यह भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि "आबादी में हिन्दू घटे और मुस्लिम बढ़े !!! हाल ही में हुए प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद् के सर्वे के अनुसार वर्ष 1950 से 2015 तक हिन्दू की संख्या में 6% से ज्यादा की गिरावट आई है. यानी देश में पहले 84.68% हिन्दू थे जो 2015 में घटकर 78.06% रह गए. वहीं मुस्लिम आबादी 9.84% से बढ़कर 14.09% हो गई. रिपोर्ट के अनुसार देश में जैनों एवं पारसियों की संख्या में भी गिरावट आई है. अब नहीं जागे तो कब जागेंगे...! "हिंदू घटा –देश बंटा".

अब कैलाश विजयवर्गीय ने इस पोस्ट के जरिए वहीं राजनीतिक कोशिश की है, जिसे बीजेपी का आलाकमान पूरे देश में करने की कोशिश कर रहा है. कैलाश विजयवर्गीय ने सीधे तौर पर मुसलमानों को टारगेट किया है और बताया है कि यदि हिंदु अभी नहीं चेते तो हिंदुओं की संख्या इसी तरह से घटती रहेगी और मुसलमानों की संख्या में इजाफा होता रहेगा.

आखिर ऐसी पोस्ट करने की जरूरत ही क्यों पड़ी?

सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर कैलाश विजयवर्गीय को ऐसी पोस्ट लिखने की जरूरत ही क्यों पड़ी. क्या बीजेपी मध्यप्रदेश में अधिकतर सीटें गंवा रही है. राजनीतिक विश्लेषक इस सवाल का जवाब ना में देते हैं. मध्यप्रदेश की राजनीति को करीब से देखने वाले राजनीतिक विश्लेषक बताते हैं कि बीजेपी को मध्यप्रदेश में 29 में से अधिकतम सीटें आएंगी लेकिन 29 की 29 सीटें मिलने का सपना जो बीजेपी ने देखा था, वह पूरा होता नहीं दिख रहा है.

तीन से चार सीटों पर कांग्रेस का पलड़ा बीजेपी पर भारी नजर आ रहा है. 2019 में बीजेपी को 28 सीटें मध्यप्रदेश में मिली थीं लेकिन इस बार हो सकता है बीजेपी को अधिक सीटों का नुकसान हो जाए. संभवत: यही वो डर है जिसकी वजह से बीजेपी आलाकमान के बाद अब कैलाश विजयवर्गीय ने भी हिंदु-मुसलमान वाले मुद्दे उठाने शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- "जिसकी दो बीवी, उसे मिलेंगे दो लाख" कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया की फिसली जुबान, बीजेपी को मिला मौका

    follow google newsfollow whatsapp