MP Lok Sabha Chunav 2024: चौथे चरण की 8 सीट पर 74 उम्मीदवार! जानें किस सीट पर सबसे ज्यादा कैंडिडेट?

एमपी तक

09 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 11:56 AM)

Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 4th phase candidates: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद बीजेपी कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दलों का फोकस अब चौथे चरण की सीटों पर हो चला है

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव का चौथा चरण

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव का चौथा चरण

follow google news

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024 Phase 4: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद बीजेपी कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दलों का फोकस अब चौथे चरण की सीटों पर हो चला है. आपको बता दें मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 13 मई को आठ संसदीय क्षेत्रों में होगा. जिसनें मालवा-निमाड़ की सीटें शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक  चौथे चरण की आठ संसदीय क्षेत्रों में नाम वापसी के बाद 74 प्रत्याशी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में हैं. इनमें देवास में 8, उज्जैन में 9, मंदसौर में 8, रतलाम में 12, धार में 7, इंदौर में 14, खरगोन में 5 और खंडवा में 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. इंदौर में कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. अब देखना होगा कि इंदौर में कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कब सुनवाई करता है. 

इंदौर लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा प्रत्याशी

आपको बता दें इंदौर लोकसभा में सबसे अधिक 14 उम्मीदवार हैं. नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम समेत 2 दर्जन उम्मीदवारों ने अपना पर्चा वापस लिया था. इसके बाद भी इंदौर में सबसे ज्यादा उम्मीदावार मैदान में हैं.

बता दें तीसरे चरण में 7 मई को बैतूल, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में मतदान पूरा हो चुका है. तीसरे चरण में पिछले 2 चरणों के मुताबिक अधिक मतदान हुआ है तो वहीं 2019 के मुकाबले कम मतदान सामने आया है.

ये भी पढ़ें: MP Betul Repolling on 10 May: बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर 10 मई को होगा पुनर्मतदान, जानें ऐसा क्यों होगा

13 मई किन सीटों पर होगा मतदान?

13 मई को देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है. चौथे चरण के चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में नजर आ रही है. यहां पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: INDORE: कांग्रेस को इंदौर में अब भी उम्मीद! क्यों पहुंची सुप्रीम कोर्ट, क्या चुनाव के पहले होगी मामले में सुनवाई?

    follow google newsfollow whatsapp