अक्षय बम के कांग्रेस छोड़ने के बाद चर्चा में आए अभय जैन कौन हैं, जो इंदौर चुनाव में देंगे BJP को टक्कर?

एमपी तक

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 6:04 PM)

MP Loksabha Election 2024: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने के बाद अब इस बात की चर्चा है कि कांग्रेस किसे अपना समर्थन देगी. खजुराहो में कांग्रेस और सपा ने फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी राजा भैया को अपना समर्थन दिया था, जिसके बाद इंदौर में अभय जैन के नाम की चर्चाएं हैं. 

follow google news

MP Loksabha Election 2024: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने के बाद अब इस बात की चर्चा है कि कांग्रेस किसे अपना समर्थन देगी. दरअसल, अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद भी इंदौर के चुनावी मैदान में 14 प्रत्याशी हैं. अब ऐसे में कांग्रेस इन 14 प्रत्याशियों में से किसी एक को अपना समर्थन देकर भाजपा के शंकर लालवानी को टक्कर दे सकती है. इस बीच संघ से बागी हुए अभय जैन के नाम की चर्चा जोरों से हो रही है. आइए जानते हैं कि अभय जैन कौन हैं और क्यों उनके नाम की चर्चा हो रही है. 

यह भी पढ़ें...

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के कुछ नेता अभय जैन से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे और नामांकन वापस लेने को कहा था, लेकिन अभय जैन ने नामांकन वापस नहीं लिया. देखें ये वीडियो रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें: अक्षय बम के सियासी धमाके के बाद इंदौर में क्या करने वाली है कांग्रेस? क्या इस प्लान पर फिर होगा काम?

कौन हैं अभय जैन?

अभय जैन संघ के बागी हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आरएसएस से निकले कुछ लोगों ने मिलकर जनहित पार्टी बनाई थी. इन प्रमुख नेताओं में अभय जैन का नाम शामिल था.उन्होंने 2023 में इंदौर से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. पूर्व प्रचारक अभय जैन ने 1986 से 2002 तक इंदौर में विभाग प्रचारक और मध्य भारत प्रांत के सेवा प्रमुख का दायित्व निभाया. कई जगहों पर संघ की जिम्मेदारियां निभाने के बाद उन्होंने 2023 में आरएसएस छोड़ अपनी नई पार्टी बनाई थी.

दरअसल, खजुराहो में जब इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया था, तब कांग्रेस और सपा ने फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी राजा भैया को अपना समर्थन दे दिया था, जिसके बाद इंदौर में भी इसी तरह की चर्चाएं हैं. 

ये भी पढ़ें: VIDEO: कांग्रेसियों पर 'बम' फोड़ खुद BJP के दिग्गजों के साथ भोजन कर रहे अक्षय बम कितने खुश!
 

    follow google newsfollow whatsapp