इमरती देवी का क्या बीजेपी से हो गया है मोहभंग? बार-बार विवादों में नाम आने से उठ रहे कांग्रेस में जाने को लेकर सवाल

एमपी तक

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 8:47 PM)

इमरती देवी का क्या बीजेपी से मोहभंग हो गया है. क्या वे फिर से कांग्रेस पार्टी में वापस जा सकती हैं. ये वे सवाल हैं जो इमरती देवी का नाम बार-बार विवादों में आने की वजह से उठ रहे हैं. हालांकि इमरती देवी खुद को सिंधिया समर्थक बताकर बीजेपी में ही रहने की बात कर रही हैं.

follow google news

Imarti Devi Viral Audio: ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्‌टर समर्थक रहीं पूर्व मंत्री इमरती देवी एक बार फिर से विवादों में हैं. अक्सर अपने बयानों के लिए चर्चित इमरती देवी का अब एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे कांग्रेस उम्मीदवारों को सपोर्ट करने की बात कहती सुनाई दे रही हैं. लेकिन इमरती देवी ने इस वायरल ऑडियो को झूठा व फर्जी करार दिया है. ऐसे में अब इमरती देवी को लेकर राजनीतिक गलियारों में ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या इमरती देवी का बीजेपी से मोहभंग हो गया है. क्या वे फिर से कांग्रेस पार्टी में वापस जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें...

दरअसल इमरती देवी सिंधिया समर्थक होने के साथ ही कांग्रेस की कद्दावर नेता भी रही हैं. ये इमरती देवी ही थीं, जब कांग्रेस में सिंधिया के रहने के बाद भी पार्टी को कई सीटों पर लगातार हार मिल रही थी तो इमरती देवी डबरा सीट से लगातार दो बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुनकर आती रहीं. लेकिन जैसे ही सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा तो कई अन्य सिंधिया समर्थकों को बीजेपी में जाने का फायदा मिल गया. वे चुनाव भी जीते और कैबिनेट मंत्री भी बने.

लेकिन इमरती देवी के लिए बीजेपी में आना लाभप्रद साबित नहीं हुआ. वे न सिर्फ बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर हार गईं बल्कि बीजेपी की आंतरिक राजनीति का भी शिकार होने लगी, जिसको लेकर कई बार इमरती देवी ने सार्वजनिक रूप से बोला भी और बीजेपी के एक बड़े कद्दावर नेता को लेकर कई तरह के आरोप भी लगाए. अब वायरल ऑडियो के नए विवाद में भी इमरती देवी का नाम आने की वजह से सवाल उठने लगे कि क्या वे कांग्रेस में शामिल होना चाहती हैं. हालांकि इमरती देवी ने ऑडियो विवाद को फर्जी बताया है और सिंधिया व बीजेपी के साथ हर हाल में रहने की बात कही है. आखिर ये ऑडियो विवाद है क्या, विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री दीपक जोशी का खुलासा, बोले- 'मैंने लिया कमीशन' बताया किस चीज मैं मिलता सबसे ज्यादा कमीशन

    follow google newsfollow whatsapp