निशा बांगरे का राजनीति से क्यों हुआ मोह भंग, अब आगे क्या है प्लान, इस इंटरव्यू में कर दिए सारे खुलासे

राजेश भाटिया

10 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 11 2024 8:13 AM)

डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस की राजनीति में आई निशा बांगरे का 6 माह में ही राजनीति से मोह भंग हो गया है. आखिर ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने वापस नौकरी पाने शासन को पत्र लिखा. अपने इंटरव्यू में खुलकर सारी बाते बताईं.

follow google news

Former Deputy Collector Nisha Bangre: डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस की राजनीति में आई निशा बांगरे का 6 माह में ही राजनीति से मोह भंग हो गया है. बैतूल के आमला में निवास कर रही निशा बांगरे ने इस्तीफा वापस लेने के लिए 18 जनवरी को ही आवेदन लगा दिया था. अब वे परिवार के दबाव की बात कर नौकरी में वापस जाना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें...

छतरपुर जिले में एसडीएम के पद पर पदस्थ रही निशा बांगरे ने बैतूल के आमला से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दिया था जो 23 अक्टूबर 2023 को स्वीकार किया गया था. तीन महीने बाद 18 जनवरी 24 को उन्होंने मुख्य सचिव मध्य प्रदेश शासन को त्याग पत्र वापस लेने के लिए पत्र दे दिया था.

नौकरी में वापस जाने को लेकर निशा बांगरे का कहना है कि , मैंने नौकरी में वापस जाने के लिए आवेदन 18 जनवरी 24 को दे दिया था. परिवार के दबाव में आवेदन दिया था. परिवार का कहना था कि कांग्रेस पार्टी ने टिकट देने का वादा किया था. लेकिन नहीं दिया. उसके बाद लोकसभा में टिकट देने का प्रॉमिस किया था लेकिन नहीं दिया. परिवार का दबाव यह है कि नौकरी के माध्यम से जनता के हित में और राष्ट्रहित में कार्य करना चाहिए इसलिए मैंने नौकरी में जाने के लिए आवेदन अधूरे मन से दिया था.

अभी तक मैंने कोई खास प्रयास नहीं किए हैं ,लेकिन आवेदन दिया है. मैं अपनी नौकरी अच्छे से कर रही थी उनके (कांग्रेस) द्वारा पहले बुलाया गया टिकट देने की बात की गई मेरी खुद से ऐसी कोई रुचि नहीं थी क्योंकि मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनीतिक नहीं है. जिसकी बदौलत में राजनीति में आगे बढ़ सकूं. फिर भी मैंने दुःसाहस  किया था. निशा बांगरे के इस निर्णय को विस्तार से जानने के देखें ये इंटरव्यू.

    follow google newsfollow whatsapp