पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के टिकट के ऐलान से कांग्रेस में मचा घमासान, अब उठ रहे कई सवाल

शकील खान

• 03:50 AM • 03 May 2023

mp politics: मध्यप्रदेश के देवास में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा के एक ऐलान ने पार्टी के अंदर घमासान मचा दिया है. दरअसल बीते दिन देवास में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने ऐलान कर दिया कि हाट पीपल्या से कांग्रेस ने टिकट फाइनल कर दिया है. टिकट राजवीर सिंह बघेल को […]

mp political news Dewas News mp news mp congress Sajjan Singh Verma

mp political news Dewas News mp news mp congress Sajjan Singh Verma

follow google news

mp politics: मध्यप्रदेश के देवास में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा के एक ऐलान ने पार्टी के अंदर घमासान मचा दिया है. दरअसल बीते दिन देवास में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने ऐलान कर दिया कि हाट पीपल्या से कांग्रेस ने टिकट फाइनल कर दिया है. टिकट राजवीर सिंह बघेल को दिया जाएगा. इस ऐलान के बाद कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवारों ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा पर कई सवाल खड़े करना शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता आरोप लगा रहे हैं कि जब पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ हैं और विधानसभा चुनाव पार्टी उनके नेतृत्व में लड़ रही है तो फिर सज्जन सिंह वर्मा को टिकट फाइनल करने का यह अधिकार किसने दिया है.

यह भी पढ़ें...

पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता सज्जन सिंह वर्मा ने देवास जिले की हाटपीपल्या सीट से राजवीर सिंह बघेल का टिकट फाइनल बताते हुए लोगों को उनकी मदद के लिए आगे आने को कहा है. इसे लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस के कई दावेदारों में खलबली भी मच गई है.

अभी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में काफी वक्त बचा है, लेकिन अभी से ही सज्जन सिंह वर्मा ने एक टिकट फाइनल होने की घोषणा कर दी है. इस एलान के बाद कांग्रेस के दूसरे दावेदारों ने मोर्चा खोल दिया है. इन सबके बीच अब देवास में कांग्रेस के दो धड़ों के बीच घमासान मच गया है.

कौन है राजवीर सिंह बघेल
कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे सज्जन सिंह वर्मा ने हाटपीपल्या सीट पर एक दावेदार को प्रत्याशी घोषित किया है. उन्होंने सोनकच्छ में पूर्व विधायक ठाकुर राजेन्द्र सिंह बघेल की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में स्व.बघेल के बेटे राजवीर सिंह बघेल को टिकट देने की घोषणा कर दी है. दरअसल सज्जनसिंह वर्मा 29 अप्रैल को सोनकच्छ में हाटपीपल्या के पूर्व विधायक ठाकुर राजेन्द्र सिंह बघेल की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और तभी उन्होंने माइक से ठाकुर राजेन्द्र सिंह बघेल के पुत्र राजवीर सिंह बघेल का टिकट फाइनल होने की घोषणा करते हुए लोगों को मदद करने के लिए कहा. आपको बता दें कि राजवीर सिंह बघेल सिंधिया समर्थक मनोज चौधरी से 2019 में हुए उपचुनाव में हार गए थे.

अन्य दावेदारों की सामने आई आपत्ति
अब कांग्रेस के दूसरे दावेदारों में खलबली मच गई है. एक अन्य दावेदार विश्वजीत सिंह चौहान का कहना है कि पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को टिकट फाइनल करने का कोई अधिकार नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पार्टी का टिकट फाइनल करेंगे. अभी यह वक्त आया नहीं है. इसके अलावा और भी दावेदार इस घोषणा के बाद खुल कर सामने आ रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सबसे खास माने जाने वाले पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सोनकच्छ में कहा कि राजेंद्र सिंह बघेल दिल्ली,भोपाल नहीं गए थे और उनका टिकट फाइनल हो गया था. इसी तरह अब राजवीर बघेल का टिकट भी फाइनल हो गया है. उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें हाटपीपल्या सीट कांग्रेस के खाते में आना चाहिए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.और इस घोषणा के बाद विरोध भी शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री दीपक जोशी बीजेपी से खफा, अब थामेंगे इस पार्टी का हाथ? CM शिवराज पर लगाए गंभीर आरोप

    follow google newsfollow whatsapp