दिल्ली में चल रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, मप्र में राजनीतिक अफवाहे तेज !

रवीशपाल सिंह

17 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 17 2023 11:51 AM)

MP Political News: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में चल रही है.बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत मध्यप्रदेश के कार्यसमिति सदस्य शामिल हुए हैं. सूत्रों के अनुसार बैठक में 2023 विधानसभा चुनावों की रणनीति, सत्ता और संगठन के कामों के ऑडिट के साथ ही मुख्यमंत्री के […]

mptak
follow google news

MP Political News: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में चल रही है.बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत मध्यप्रदेश के कार्यसमिति सदस्य शामिल हुए हैं. सूत्रों के अनुसार बैठक में 2023 विधानसभा चुनावों की रणनीति, सत्ता और संगठन के कामों के ऑडिट के साथ ही मुख्यमंत्री के चेहरे और प्रदेश अध्यक्ष पद पर किसी नए चेहरे को एंट्री देने जैसे मामलों पर भी विचार हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

राजनीतिक हलकों में इस वक्त यह चर्चा बड़ी जोरों से चल रही है कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए केंद्रीय नेतृत्व नए चेहरों पर दांव खेल सकता है। प्रदेश अध्यक्ष पद पर वीडी शर्मा के स्थान पर राज्य सभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी का नाम इस वक्त काफी चर्चा में हैं। मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के नाम भी चर्चा में चलाए जा रहे हैं. 

प्रदेध अध्यक्ष पद के लिए भी 3 नामों पर हो रही खूब चर्चा

बीजेपी प्रदेध अध्यक्ष पद के लिए भी 3 नामों पर राजनीतिक हलकों में खूब चर्चा हो रही है. सूत्रों के अनुसार प्रदेध अध्यक्ष पद पर वीडी शर्मा को हटाकर उनकी जगह राज्य सभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. एससी-एसटी वर्ग के समुदाय को साधने की कोशिशों के तहत ऐसा करने पर पार्टी विचार कर सकती है. तो वहीं बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के नाम भी इस लिस्ट में लिए जा रहे हैं. अब इन अफवाहों का नतीजा क्या होगा, यह तो वक्त ही बताएगा, फिलहाल सीएम शिवराज सिंह चौहान बैठक पूरी करके शाम 8 बजे तक दिल्ली से वापस भोपाल लौट आएंगे.

    follow google newsfollow whatsapp