सीएम मोहन यादव और सिंधिया ने अचानक बनाया ग्वालियर-चंबल का दौरा, जानें दोनों के यहां आने की वजह

हेमंत शर्मा

06 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 6 2024 11:18 AM)

सीएम मोहन यादव और सिंधिया अचानक से ग्वालियर-चंबल के दौरे पर आज आ रहे हैं. यह प्रोग्राम अचानक ही बना है और उसकी मुख्य वजह किसानों पर आई एक आफत है. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर ग्राउंड की तैयारियों का जायजा भी ले सकते हैं.

सीएम बनते ही पहला चुनाव हारे मोहन यादव

सीएम बनते ही पहला चुनाव हारे मोहन यादव

follow google news

Gwalior-Chambal Zone: मध्यप्रदेश में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसके बाद से ही मध्यप्रदेश की राजनीति में बीजेपी पूरे दमखम के साथ सक्रिय हो गई है. इस बीच सीएम मोहन यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अचानक बुधवार को ग्वालियर-चंबल का दौरा करने का निर्णय लिया है. दौरे की मुख्य वजह किसानों के बीच में जाना और ग्राउंड पर लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेना बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव बुधवार को अशोकनगर जिले के चंदेरी में जाएंगे. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के पर्यटन राज्यमंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी भी रहेंगे. सीएम मोहन यादव और सिंधिया दोनों साथ में ओला प्रभावित गांव की फसलों का जायजा लेंगे और इस दौरान किसानों से बात करेंगे. सीएम मोहन यादव और सिंधिया यहां पर सबसे पहले जनोदा गांव पहुंचेंगे.

इसके बाद चंदेरी के प्राणपुर में बन रहे देश के पहले क्राफ्ट हैंडलूम टूरिज्म विलेज का सीएम लोकार्पण करेंगे. इसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना पहुंचेंगे.ओलावृष्टि से यहां भी किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है. सिंधिया यहां पर इमझरा, बेहटाघाट गांव पहुंचेंगे. सिंधिया इस दौरान स्थानीय किसानों से बात भी करेंगे.आपको बता दें कि सिंधिया को बीजेपी ने गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

चंबल के भिंड में होगा सीएम मोहन यादव का रोड शो

सीएम मोहन यादव चंबल के भिंड जिले का भी दौरा करेंगे. वे राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में शामिल होंगे.17 बटालियन के ग्राउंड में सीएम मोहन यादव के हैलीकॉप्टर के उतरने के लिए एक हेलीपेड बनाया गया है. हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक सीएम मोहन यादव खुली जीप में सवार होकर जाएंगे. कार्यक्रम स्थल तक सीएम मोहन यादव का रोड शो निकाला जाएगा.

बीजेपी से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि सीएम मोहन यादव और सिंधिया का ग्वालियर-चंबल का यह सामूहिक दौरा सुनियोजित है. इस दौरान दोनों दिग्गज ग्वालियर-चंबल में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश करेंगे और कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp