सिंधिया और पवैया के रिश्ते को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने बोल दी बड़ी बात, चुनाव में फायदे का दावा

सर्वेश पुरोहित

• 12:29 PM • 13 Apr 2023

Gwalior News: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को ग्वालियर पहुंचे थे. यहां पहुंचकर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने सिंधिया और पवैया को लेकर बड़ी बात बोल दी. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में आने से पार्टी ग्वालियर-चंबल संभाग में मजबूत हुई है और आने वाले विधानसभा […]

Indore News mp news mp politics mp political news

Indore News mp news mp politics mp political news

follow google news

Gwalior News: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को ग्वालियर पहुंचे थे. यहां पहुंचकर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने सिंधिया और पवैया को लेकर बड़ी बात बोल दी. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में आने से पार्टी ग्वालियर-चंबल संभाग में मजबूत हुई है और आने वाले विधानसभा चुनाव में सिंधिया की वजह से पार्टी को बहुत फायदा होगा. जब कैलाश विजयवर्गीय से पूछा गया कि सिंधिया की वजह से उनके पुराने प्रतिद्वंदी बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया साइडलाइन कर दिए गए हैं तो इस आरोप को विजयवर्गीय ने नकार दिया.

यह भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जयभान सिंह पवैया बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और सिंधिया की वजह से वे कोई साइड लाइन नहीं है. बीजेपी में कोई भी साइड लाइन नहीं है. जयभान सिंह पवैया को उनकी वरिष्ठता के आधार पर महाराष्ट्र जैसे राज्य का उन्हें सह प्रभारी बनाया गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने से पार्टी मजबूत हुई है और आने वाले विधानसभा चुनाव में सिंधिया और उनकी टीम से बीजेपी को फायदा होगा.

अल्प प्रवास पर ग्वालियर आए कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस को लेकर कहा कि कांग्रेस अब अस्तित्व खोती जा रही है. उसकी स्थिति जाऊं जाऊं पार्टी की हो गई है. उन्होंने कमलनाथ सरकार के 15 महीने के कार्यकाल के बारे में बताते हुए कहा कि जनता कांग्रेस के बारे में सब जान चुकी है. इसलिए कांग्रेस चुनाव में कुछ बेहतर कर पाएगी, इसकी उम्मीद न के बराबर है. बीजेपी नेता विजयवर्गीय ने कहा कि किन्नर समाज को ओबीसी में रखने से अन्य पिछड़ा वर्ग की जो भी नाराजगी है, उसे उनके नेताओं को बैठाकर दूर कर लिया जाएगा.

सिंधिया के साथ कैलाश विजयवर्गीय के संबंध लंबे समय से बेहतर रहे हैं
आपको बता दें कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे, तब से ही कैलाश विजयवर्गीय के संबंध सिंधिया के साथ अच्छे बने रहे हैं. हालांकि मध्यप्रदेश की क्रिकेट राजनीति में दोनों एक दूसरे के कट्‌टर प्रतिद्वंदी रहे हैं और एमपीसीए के चुनावों में अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाते रहे हैं लेकिन आम तौर पर दोनों के रिश्ते बेहतर माने जाते हैं. राजनीति के जानकार बताते हैं कि कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी के अंदर सिंधिया के अच्छे समर्थकों में से एक हैं.

ये भी पढ़ेंमध्यप्रदेश के चुनावी अखाड़े में उतरेगी ‘विंध्य पार्टी’, इस भाजपा विधायक ने कर दिया ऐलान

    follow google newsfollow whatsapp