Harda Blast: हरदा के भयंकर विस्फोट के पीछे आतंकी साजिश? उमा भारती ने किया चौंकाने वाला दावा

धीरज शाह

• 05:40 AM • 08 Feb 2024

उमा भारती ने हरदा ब्लास्ट की घटना के पीछे आतंकी साजिश होने की आशंका जताई है और नया खुलासा किया है. आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, इस हादसे को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं.

Harda firecracker factory blast, Uma bharti, mp news, madhya pradesh, harda blast

Harda firecracker factory blast, Uma bharti, mp news, madhya pradesh, harda blast

follow google news

Harda firecracker factory blast: हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए भयंकर विस्फोट के बाद लोग अभी भी लोग सदमे में हैं. आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, लेकिन इस हादसे को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. अब पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) के बयान ने हरदा ब्लास्ट (Harda Blast) की जांच को नया मोड़ दे दिया है. उमा भारती ने इस घटना के पीछे आतंकी साजिश होने की आशंका जताई है और नया खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें...

उमा भारती ने कहा कि एक अवैध स्थान पर विस्फोटक का होना, पटाखों का बनना, इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिनकी मृत्यु हो गई है, वे तो वापस नहीं आ सकते हैं, लेकिन वो बहुत तकलीफ से मरे हैं और बहुत से घायल हैं. इसकी ठीक से जांच होनी चाहिए.

सिमी संगठन का हाथ?

उमा भारती ने खुलासा करते हुए कहा कि “इसके पहले भी उस इलाके में सिमी की गतिविधियां रही हैं. मैं इसलिए कुछ नहीं कह सकती हूं क्योंकि ये इंटेलीजेंस का काम है, लेकिन ये तो लगता है कि इतनी बड़ी संख्या में अवैध बारूद का बनना, जिसका विस्फोट हो गया. कहां से ये सामग्री जुटाई होगी. जब तक आतंकी गतिविधियों में संलग्न लोग न हों, इस तरह की सामग्री नहीं मिल पाती है.”
उमा भारती ने कहा कि हमारी प्रदेश की सरकार तो बेहद संवेदनशील है. मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री जी ठीक से जांच कर रहे हैं.

हरदा में दिल दहला देने वाला हादसा

गौरतलब है कि हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. हादसा मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब हुआ. हादसा इतना भयानक था कि इसकी गूंज जिले में करीब 20 किलोमीटर तक सुनाई दी. आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर दूर तक जा रहा था. अभी तक हादसे में 11 लोगों की मौत हुई है, और 184 लोग घायल हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. इस मामले में फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: Harda Blast: बड़ा खुलासा! पटाखा फैक्ट्री के नीचे ऐसा क्या था, जिसे सीएम के पहुंचने से पहले छिपा दिया?

    follow google newsfollow whatsapp