हाई प्रोफाइल पारधी मर्डर केस में फरार सब इंस्पेक्टर पर हत्या का मुकदमा; HC ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

विकास दीक्षित

28 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 28 2023 11:48 AM)

Atmaram Pardhi Murder Case: गुना के हाई प्रोफाइल आत्माराम पारधी हत्या कांड मामले में नया मोड़ आ गया है. सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा उर्फ दाऊ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. सब इंस्पेक्टर के खिलाफ IPC की धाराओं में इजाफा करते हुए 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. […]

MP Police Guna News Police crime news mp crime news Gwalior High court Atmaram pardhi

MP Police Guna News Police crime news mp crime news Gwalior High court Atmaram pardhi

follow google news

Atmaram Pardhi Murder Case: गुना के हाई प्रोफाइल आत्माराम पारधी हत्या कांड मामले में नया मोड़ आ गया है. सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा उर्फ दाऊ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. सब इंस्पेक्टर के खिलाफ IPC की धाराओं में इजाफा करते हुए 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पिछले 2 महीने से फरार चल रहे सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह के खिलाफ आगर मालवा जिले में विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल 2015 में आत्माराम पारधी नाम के युवक को गोली मार दी गई थी. आत्माराम अपने परिजनों के साथ पार्वती नदी किनारे अंतिम संस्कार में शामिल होने गया था. तभी तत्कालीन थाना प्रभारी धरनावदा अपने साथियों के साथ पार्वती के घाट पर पहुंचे थे. रामवीर सिंह ने अपने साथी रघु तोमर के साथ मिलकर आत्माराम पारधी को गोली मार दी थी. रामवीर सिंह एक अन्य रामपूजन पारधी का एनकाउंटर करने की नीयत से पहुंचा था. लेकिन सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह उर्फ दाऊ ने निर्दोष आत्माराम पारधी को गोली मार दी. आत्माराम को घायल अवस्था में लेकर रामवीर घटनास्थल से भाग गया था, जिसके 7 साल बाद भी आत्माराम पारधी का पता नहीं है. 

हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट
इस मामले में हाईकोर्ट ने सीआईडी से जवाब तलब करते हुए स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी थी. जिला न्यायालय ने सब इंस्पेक्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और संपत्ति के कुर्की के आदेश भी जारी कर दिए हैं. सीआईडी की टीम ने आरोपी सब इंसेक्टर की संपत्ति के बाहर कुर्की आदेश चस्पा कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि रामवीर सिंह ने बड़े पैमाने पर बेनामी संपत्ति भी जुटा रखी है. जिसमें आलीशान घर, रुठियाई में फार्म हाउस, जमीन, दो पहिया वाहन शामिल हैं. रामवीर ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी महिला से भी शादी रचाई है. जिसका खुलासा सीआईडी ने किया है.

सीआईडी ने स्थानीय पुलिस पर लगाए जांच में सहयोग न करने का आरोप
सीआईडी की टीम ने आरोपी सब इंस्पेक्टर के गांव रन्नौद में भी छापेमारी की है. हालांकि रामवीर सिंह और उसके साथी अब तक फरार बताये जा रहे हैं. आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका भी कोर्ट ने खारिज कर दी है. आत्माराम पारधी मामले में ग्वालियर हाईकोर्ट सख्ती से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. हालांकि सीआईडी की टीम का आरोप है कि फरार पुलिसकर्मी रामवीर सिंह एवं उसके साथियों को पकड़ने में स्थानीय पुलिस का समर्थन नहीं मिल रहा है.

आरोपी की तस्वीरें अन्नू कपूर के साथ भी
हत्याकांड के आरोपी रामवीर सिंह कुशवाहा के कई नेताओं से भी संबंध बताए जा रहे हैं. आरोपी को राजनीतिक संरक्षण भी मिला हुआ है. फ़िल्म अभिनेता अन्नू कपूर के साथ भी रामवीर की तस्वीरें देखने को मिली हैं. रुठियाई स्थित फार्म हाउस से भी अपराध के तार जुड़ रहे हैं. फिलहाल सीआईडी की टीम आरोपी के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp