बालाघाट हॉकफोर्स को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 2 महिला नक्सलियों को किया ढेर

एमपी तक

22 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 22 2023 6:07 AM)

MP Naxalite News: बालाघाट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. बालाघाट हॉकफोर्स ने दलम में एरिया कमांडर और गार्ड रही दो बड़ी महिला नक्सलियों को मार गिराया है. दोनों ही महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रूपये का ईनाम घोषित था. बताया जा रहा है कि गढ़ी के पास कदला में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने […]

women Naxalites encounter, MP News, Madhya Pradesh

women Naxalites encounter, MP News, Madhya Pradesh

follow google news

MP Naxalite News: बालाघाट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. बालाघाट हॉकफोर्स ने दलम में एरिया कमांडर और गार्ड रही दो बड़ी महिला नक्सलियों को मार गिराया है. दोनों ही महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रूपये का ईनाम घोषित था. बताया जा रहा है कि गढ़ी के पास कदला में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने इन नक्सलियों को ढेर कर दिया.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने इन महिला नक्सलियों के पास से बंदूके, कारतूस, बड़ी मात्रा में नक्सली असलहा और खाने-पीने की सामग्री बरामद की है. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ से मिली जानकारी के मुताबिक 22 अप्रैल की तड़के गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें पुलिस ने बहादुरी दिखाई और महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया.

महिला नक्सलियों को किया ढेर
गढ़ी के कदला में हुई मुठभेड़ के दौरान बहादुर जवानों ने 2 कुख्यात महिला नक्सलियों को मार गिराया. जिसमें भोरम देव में एरिया कमांडर, टांडा दलम और वर्तमान में विस्तार दलम में काम कर रही और नक्सली कबिर की गार्ड रही एसीएम सुनीता के साथ खटिया मोचा दलम में एसीएम और वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय सरिता को मार गिराया है. ये दोनों ही ईनामी नक्सली थीं.

पुलिस ने छेड़ा तलाशी अभियान
नक्सली मुठभेड़ में दो बड़ी महिला नक्सलियों को मार गिराने की जानकारी के बाद घटनास्थल पर बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, हॉकफोर्स सीओ घटनास्थल पर मौजूद हैं. घटना के बाद जंगल में बालाघाट पुलिस ने सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है. हालांकि अभी नक्सलियों के यहां आने और मुठभेड़ की पूरी जानकारी सामने नहीं आई है.

ये एरिया नक्सलियों का गढ़ रहा है. ऐसे में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दोनों ईनामी नक्सली काफी खतरनाक थीं. ये दोनों ही एरिया कमांडर रह चुकी हैं. ऐसे में इन्हें मार गिराना आसान नहीं था, लेकिन हॉकफोर्स ने ये काम कर दिखाया.

  बालाघाट से अतुल वैद्य की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: जयवर्धन सिंह ने शिवराज सरकार पर बोला हमला, कहा- ‘जनता त्रस्त हो चुकी, अब बनेगी कांग्रेस सरकार’

    follow google newsfollow whatsapp