मध्यप्रदेश में साल का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, 1 दिन में मिले इतनी बड़ी संख्या में मरीज

रवीशपाल सिंह

19 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 19 2023 7:26 AM)

mp news: मध्यप्रदेश में साल का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है. मंगलवार शाम को जारी किए आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 57 नए केस सामने आए हैं और इनको मिलाकर मध्यप्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 322 हो गई है. आपको बता दें कि यह संख्या […]

mp news corona news covid update

mp news corona news covid update

follow google news

mp news: मध्यप्रदेश में साल का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है. मंगलवार शाम को जारी किए आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 57 नए केस सामने आए हैं और इनको मिलाकर मध्यप्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 322 हो गई है. आपको बता दें कि यह संख्या साल 2023 के एक ही दिन में सामने आने वाले केसों में सबसे ज्यादा है.

यह भी पढ़ें...

इस साल में पहली बार कोरोना के इतने ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. कोरोना की रफ्तार चिंता में इसलिए भी डाल रही है क्योंकि पिछले महीने तक मध्य प्रदेश के किसी भी जिले में कोरोना का एक भी मामला नहीं था. लेकिन बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. जिसने मंगलवार को लंबी छलांग मारी है. मंगलवार को इस रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर शहर में सामने आए जहां 17 नए मरीज मिले हैं, जबकि भोपाल में 13 नए मरीज मिले हैं.

पिछले 24 घंटों में प्रदेश भर में 564 मरीजों की जांच की गई थी. नए मामले सामने आने के साथ ही मध्यप्रदेश में पॉजिटिविटी रेट शून्य से बढ़कर 10.1 पर पहुंच गई है. इसे देखते हुए मप्र के स्वास्थ्य विभाग ने हर जिले में अपनी कोविड एक्शन टीम को अलर्ट मोड पर रख दिया है. हर दिन की रिपोर्ट प्रदेश स्तर पर इकठ्‌ठा की जा रही है और उसका मूल्यांकन किया जा रहा है.

राजगढ़ जिले में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज
मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और 12 दिनों में ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41 पहुंच गई है. जिस से हड़कंप मच गया है. पिछले 24 घंटे में जिले में 7 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. हालांकि जिला चिकित्सालय में 31 मरीज एक्टिव हैं. जिनका उपचार चल रहा है. अस्पताल से अभी तक 10 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं.

ये भी पढ़ेंCorona Update: भोपाल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 100 पार, 24 घंटे में मिले 32 नए मामले

    follow google newsfollow whatsapp