CM शिवराज ने ली चुटकी, कहा- कांग्रेस खानदानी पार्टी, मतलब एक ही परिवार की पार्टी, मां, बेटा और बहन

एमपी तक

• 09:31 AM • 21 Feb 2023

MP Politics: छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले राष्‍ट्रीय अधिवेशन से पूर्व मध्‍य प्रदेश से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट्स की सूची को लेकर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा ने परिवारवाद का आरोप लगाया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कांग्रेस को ऐसी ‘खानदानी’ पार्टी बता दिया है, जहां […]

mptak
follow google news

MP Politics: छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले राष्‍ट्रीय अधिवेशन से पूर्व मध्‍य प्रदेश से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट्स की सूची को लेकर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा ने परिवारवाद का आरोप लगाया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कांग्रेस को ऐसी ‘खानदानी’ पार्टी बता दिया है, जहां समर्पित कार्यकर्ताओं की कोई पूछ नहीं होती है. मंगलवार सुबह मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान जब इस सूची को लेकर पत्रकारों ने शिवराज की राय जाननी चाही तो उन्‍होंने कहा कि ‘कांग्रेस खानदानी पार्टी है.

यह भी पढ़ें...

सीएम ने फिर खानदानी का मतलब समझाते हुए कहा- ‘खानदानी मतलब एक ही परिवार की पार्टी, मां, बेटा और बहन की पार्टी, पिता और पुत्र की पार्टी. उन्हें दूसरों की जरूरत ही नहीं, कार्यकर्ता दरी बिछाएं… नेता मौज उड़ाएं.’ 

अधिवेशन के लिए जारी कांग्रेस की डेलीगेट लिस्ट सियासत होने की वजह भी है. इस लिस्ट में मध्य प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह समेत उनके बेटों और कई समर्थकों के नाम भी शामिल हैं. डेलीगेट सूची जारी होने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस पर तंज कसा है. नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, नकुलनाथ और कांतिलाल भूरिया जैसे कांग्रेस नेताओं के नाम लिए. उन्होंने कहा कि इनको कांग्रेस से ज्यादा परिवार की चिंता है. नरोत्तम ने कहा कि ये डेलीगेट कम और फैमिलीगेट ज्यादा लग रहा है. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- यह डेलीगेट की नहीं, फैमिलीगेट की सूची है..

सीएम शिवराज ने कमलनाथ से फिर पूछा सवाल 
वहीं, इस चुनावी साल में कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ से उनके द्वारा पिछले चुनाव में किए गए वादों को लेकर शिवराज ने मंगलवार को फिर से एक सवाल पूछा. शिवराज ने कहा कि कि कांग्रेस के झूठ उजागर करना मेरा कर्तव्य है। कमल नाथ जी ने कहा था कि महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करेंगे. उनको स्वरोजगार हेतु रियायती दरों पर बैंकों से ऋण उपलब्ध कराएंगे. कमल नाथ जी बताएं कि उन्‍होंने 15 महीनों में कितनी महिलाओं को ऋण उपलब्ध कराया?

आदिवासी नेता हीरालाल अलावा को अधिवेशन में आमंत्रित करने की मांग
मप्र के आदिवासी नेता हीरालाल अलावा को रायपुर अधिवेशन में आमंत्रित करने की मांग उठी है. कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट कर मांग रखी है कि कांग्रेस पार्टी को मेरी जगह हीरालाल अलावा को जगह दे. हीरालाल अलावा के सहयोग से 2018 में सरकार बनी थी, अब 2023 भी बनेगी. लक्ष्मण सिंह ट्वीट कर लिखा है कि रायपुर में हो रहे अधिवेशन में मेरे स्थान पर हीरा अलावा को आमंत्रित किया जाए. वो एक बड़े आदिवासी नेता हैं. उनके सहयोग से पहले भी सरकार बनी थी और अभी भी बनेगी.

    follow google newsfollow whatsapp