दिग्विजय सिंह ने शिवराज पर कसा तंज, कहा- ‘चुनाव से पहले बहनों की याद नहीं आई’; नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

अशोक शर्मा

17 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 17 2023 9:07 AM)

Digvijay Singh statement: कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज दतिया के दौरे पर थे. दतिया पहुंचकर उन्होंने पीतांबरा पीठ के दर्शन किए. दिग्विजय सिंह ने इस दौरान सदन नहीं चलने पर भाजपा पर आरोप लगाए. उन्होंने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए लाड़ली बहना योजना पर सवाल खड़े किए, साथ ही […]

Digvijay Singh, Shivraj Singh Chauhan, CM Shivraj, Politics News, MP Politics

Digvijay Singh, Shivraj Singh Chauhan, CM Shivraj, Politics News, MP Politics

follow google news

Digvijay Singh statement: कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज दतिया के दौरे पर थे. दतिया पहुंचकर उन्होंने पीतांबरा पीठ के दर्शन किए. दिग्विजय सिंह ने इस दौरान सदन नहीं चलने पर भाजपा पर आरोप लगाए. उन्होंने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए लाड़ली बहना योजना पर सवाल खड़े किए, साथ ही बिजली के मुद्दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि शिवराज ने लूटने के अलावा क्या काम किया है. इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जोरदार पलटवार किया है.

यह भी पढ़ें...

दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाते हुए हुए कहा कि इतने सालों तक शिवराज को लाड़ली बहनों की याद नहीं आई. अब चुनाव आ गये तो याद आ रही है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि योजना में भी कई शर्तें लगा दी, जिससे सबको उसका लाभ नहीं मिल सकता. उन्होंने बिजली के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा शासन में किसान परेशान हैं, बिजली के बिल ज्यादा आने से हर आदमी परेशान है.

ये भी पढ़ें: महू कांड को लेकर विधानसभा में दूसरे दिन भी हंगामा, सदन में रोने लगीं विजयलक्ष्मी साधौ; कार्यवाही स्थगित

जेपीसी के गठन की मांग की
दिग्विजय सिंह ने केंद्रा सरकार को भी घेरा. उन्होंने राहुल गांधी के बयान को सही ठहराते हुए कहा कि राहुल ने जो मुद्दे उठाये हैं, उनकी जांच के लिए जेपीसी का गठन होना चाहिए. इससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. इसमें दिक्कत क्या है? उन्होंने कहा कि सदन का गतिरोध खत्म हो इसकी जिम्मेदारी सत्ता पक्ष की होती है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनके 45 साल के राजनैतिक जीवन के कार्यकाल में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सत्ता पक्ष के कारण सदन नहीं चल पा रहा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में कोई भी गलत बात नहीं की है. 1977 में भाजपा के कई नेताओं ने विदेश में कांग्रेस शासन के विरुद्ध कई बयान दिए, लेकिन हमने कभी कुछ नहीं कहा.

सिंधिया को लिया घेरे में
दिग्विजय सिंह ने शिवराज के राहुल गांधी को अपरिपक्व कहने के सवाल पर शिवराज पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि शिवराज ने किसानों और गरीब के हित में कौन सा काम किया. उन्होंने कहा कि लूटने के अलावा शिवराज ने क्या काम किया है. मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों पर दिग्विजय सिंह पर जवाब देते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया को घेरे में लिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आपको नहीं पता है कि कितने करोड़ रुपये मिले उन लोगों को. सिंधिया जी और विधायकों ने कितने पैसे लिए.

ये भी पढ़ें: पंचायत सीईओ और उपाध्यक्ष के बीच जमकर हुई तकरार, CEO के छलके आंसू; पुलिस में की शिकायत

नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार
दिग्विजय सिंह के हमले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने उनके टाइम में दतिया का क्या विकास किया? पर्यटन के क्षेत्र में दतिया उनके कार्यकाल में पीछे क्यों था. उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने दतिया के विकास का विरोध किया तो क्या वे उनके साथ हैं क्या. उन्होंने हवाई पट्टी क्यों नहीं बनाई. मेडिकल कॉलेज और लॉ कॉलेज क्यों नहीं खुला. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह जी ने 10 साल मुख्यमंत्री रहते हुए ‌दतिया के विकास के लिए कुछ नहीं किया. अब चुनाव आते ही जनता को बरगलाने जा रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp