अपने भाई को लेकर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले, ‘मैं गलत के साथ नहीं, जो करेगा सो भरेगा’

लोकेश चौरसिया

22 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 22 2023 7:35 AM)

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने भाई पर मुकदमा दर्ज होने के बाद पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक वीडियाे संदेश के जरिए पं. धीरेद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि ‘वे गलत के साथ नहीं है. उनको सोशल मीडिया के जरिए पता चला है कि उनके भाई शालिग्राम […]

mptak
follow google news

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने भाई पर मुकदमा दर्ज होने के बाद पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक वीडियाे संदेश के जरिए पं. धीरेद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि ‘वे गलत के साथ नहीं है. उनको सोशल मीडिया के जरिए पता चला है कि उनके भाई शालिग्राम के खिलाफ विभिन्न धाराओं में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है. इस बारे में हम कहना चाहते हैं कि हम गलत के साथ नहीं है. जो करेगा सो भरेगा. वे अपने सनातन के मिशन पर लगे हैं और हर घटना को उनसे जोड़कर ना देखा जाए’.

यह भी पढ़ें...

दरअसल बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट एवं धमकाने का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार ग्राम गढ़ा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें हाथ में पिस्टल और मुंह में सिगरेट पीते हुए अहिरवार परिवार के शादी समारोह में शालिग्राम गर्ग गालियां दे रहा है.

बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम पर SC-ST एक्ट में FIR, गिरफ्तारी बाकी!

वायरल वीडियो में शालिग्राम गर्ग कट्‌टा लहराते हुए भी दिख रहा है. हालांकि पुलिस ने साफ कह दिया है कि कट्टा लहराने जैसी कोई बात नहीं हुई है. लेकिन सोशल मीडिया पर जब शालिग्राम गर्ग का वीडियो वायरल हो गया तो पुलिस को इस मामले में शालिग्राम गर्ग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा. हालांकि पुलिस ने शालिग्राम गर्ग की अब तक गिरफ्तारी नहीं की है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ प्रकरण
फरियादी कल्लू अहिरवार के बयान के आधार पर एक पुलिस टीम गठित की गई. जो ग्राम गड़ा पहुंचकर मामले की जांच कर रही थी. जांच के बाद पुलिस ने शालिग्राम गर्ग के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 227 एवं SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. अब बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान इसे लेकर सामने आया है.

पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जारी किया ये बयान
‘शालिग्राम गर्ग को लेकर सोशल मीडिया के जरिए एक मामला हमारे संज्ञान में लाया गया है. देखाे, हम गलत के साथ नहीं है. कानून और पुलिस निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ इस मामले की जांच करें. हम सनातन धर्म, हिंदुत्व के मिशन और बागेश्वर बालाजी महाराज की सेवा में अनवरत लगे हुए हैं. हर विषय और हर घटना को हमसे जोड़कर ना देखा जाए. जो करेगा, वह भरेगा’.

    follow google newsfollow whatsapp