बाघ का पीछा करना ग्रामीणों को पड़ा भारी; शोर-शराबे से भड़के टाइगर ने किया पलटवार, युवक की मौत

उमेश रेवलिया

09 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 9 2023 12:02 PM)

Tiger Attack in Khargone: खरगोन में बाघ का पीछा करना ग्रामीणों को भारी पड़ गया. शोर-शराबे से भड़के टाइगर ने पलटवार किया और एक युवक को पंजा मार दिया. इससे युवक की मौत हो गई है. मौके पर रेस्क्यू टीम अब भी तैनात है. असल में, बाघ दिखने के बाद ग्रामीण उसका पीछा करने लगे […]

villagers had to chase the tiger Furious with noise tiger overturned killed the young man

villagers had to chase the tiger Furious with noise tiger overturned killed the young man

follow google news

Tiger Attack in Khargone: खरगोन में बाघ का पीछा करना ग्रामीणों को भारी पड़ गया. शोर-शराबे से भड़के टाइगर ने पलटवार किया और एक युवक को पंजा मार दिया. इससे युवक की मौत हो गई है. मौके पर रेस्क्यू टीम अब भी तैनात है. असल में, बाघ दिखने के बाद ग्रामीण उसका पीछा करने लगे थे. इससे बाघ गुस्सा गया और उसने पलटकर कर दिया. ये घटना कल की है, जब युवक को बाघ ने पंजा मारा था. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इन्फेक्शन से उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

खरगोन में एक दिन पहले बाघ के पंजे से घायल हुए युवक की इंदौर ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई. भीकनगांव एसडीएम मिलिंद ढोके ने की पुष्टि. खेत में बाघ नजर आने से बड़ी संख्या में ग्रामीण लगातार बाघ के पीछे दौड़ रहे थे. बौखलाए बाघ ने पलटकर एक युवक पर किया था हमला.

ग्रामीणों से बाघ किया पीछा तो बौखलाया
खंडवा खरगोन जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर झिरन्या थाना क्षेत्र के अम्बाडोचर के पास बाघ नजर आने पर बुधवार को घमासान रहा. 50-60 साल बाद क्षेत्र में बाघ दिखाई देने पर ग्रामीणों में जिज्ञासा बढ़ी और बड़ी संख्या में ग्रामीण बाघ का पीछा करते रहे. करीब 10 किलोमीटर तक इस गांव से उस गांव तक बाघ को दौड़ाया. इसके चलते शाम के समय बाघ ने पलटकर गवला निवासी संतोष भास्करे पर हमला कर दिया और सिर पर पंजा मार दिया. घायल युवक को खंडवा जिले के पंधाना अस्पताल भेजा गया. यहां उपचार के बाद गुरुवार को इंदौर के लिए रेफर किया गया था. इंदौर ले जाने के दौरान सनावद के पास युवक संतोष की मौत हो गई.

फोटो- उमेश रेवलिया.

ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, चोट ज्यादा होने पर भोपाल रेफर

ग्रामीणों ने 10 किमी दौड़ाया बाघ को
वन परीक्षेत्र अधिकारी संजय चौहान का कहना है बुधवार को बाघ सुबह 10 बजे दिखा था. अम्बाडोचर से खुशालिया फिर गवला और इसके बाद बाघ अम्बा डोचर पहुंचा. ग्रामीणों को लाख समझाने के बाद भी वे नहीं माने और बाघ को करीब 10 किमी तक दौड़ाया. गुस्साए टाइगर ने युवक संतोष पर हमला किया था.

युवक के शरीर में फैला इन्फेक्शन
बताया जा रहा है की बाघ के हमले के बाद युवक के शरीर में इन्फेक्शन फैल रहा था. इसके चलते युवक को खंडवा जिले के पंधाना से इंदौर रैफर किया था. सनावद पहुंचने तक ही युवक संतोष भास्करे ने दम तोड़ दिया. महाराष्ट्र के सेंचुरी के वन क्षेत्र से बाग गर्मी के चलते पानी पीने की तलाश में आ गया था.

बाघ की निगरानी में लगी है टीम
अब तक बाघ वन विभाग की टीम को दिखाई नहीं दिया है. बाघ के निगरानी के लिए राला मंडल की रेस्क्यू टीम सहित वन विभाग की टीम अभी भी मौके पर मौजूद है. युवक की मौत के बाद महाराष्ट्र की सीमावर्ती खरगोन जिले के झिरन्या के दूरस्थ वन इलाके ग्रामीण भय और दहश्त है.

    follow google newsfollow whatsapp