ओंकारेश्वर में दर्शनार्थी की पिटाई, पैसे लेकर पहले दर्शन कराने का विरोध किया तो मचा हंगामा

जय नागड़ा

23 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 23 2023 11:00 AM)

Omkareshwar Temple: देश के प्रमुख बारह ज्योतिर्लिंग में से एक ओंकारेश्वर मंदिर में शनिवार को रात एक अप्रिय घटना हो गई, अब जिसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंदिर के पुजारी और कर्मचारी दर्शनार्थी की मंदिर परिसर में ही जमकर पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह घटनाक्रम पुलिस की मौजूदगी में होते […]

mptak
follow google news

Omkareshwar Temple: देश के प्रमुख बारह ज्योतिर्लिंग में से एक ओंकारेश्वर मंदिर में शनिवार को रात एक अप्रिय घटना हो गई, अब जिसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंदिर के पुजारी और कर्मचारी दर्शनार्थी की मंदिर परिसर में ही जमकर पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह घटनाक्रम पुलिस की मौजूदगी में होते दिख रहा है. इससे दर्शनार्थियों में भारी गुस्सा है. उनका आरोप है कि मंदिर के पुजारी लोगों से पैसा लेकर जल्द दर्शन करा रहे हैं और आम लोगों को घंटों लाइन में इंतजार करना पड़ रहा है. इधर, मंदिर के पुजारियों का कहना है कि एक व्यक्ति ने मंदिर के कर्मचारी से अभद्रता की, उसकी कॉलर पकड़ ली, जिसके चलते यह स्थिति बनी.

यह भी पढ़ें...

खंडवा जिले के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुट रही है. कोई पर्व या त्यौहार न होने के बावजूद करीब एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु यहां रोजाना आ रहे हैं. ओंकारेश्वर के पंडित खुद हैरान हैं कि अचानक से दर्शनार्थियों की संख्या इतनी कैसे बढ़ गई? वहीं, ओंकारेश्वर का झूला पुल करीब दो माह से बंद है, जिसके चलते पुराने पुल पर ही खासी भीड़ हो रही है. मंदिर में भी दर्शनार्थी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. जल्दी दर्शन करने की होड़ में यहां अक्सर विवाद की स्थिति बन रही है.

लोगों को घंटों कतार में खड़े होना पड़ता है: श्रद्धालु
बीते शनिवार को भी यही स्थिति बनी, जब एक श्रद्धालु ने मंदिर के पंडितों पर आरोप लगाया कि वे भेदभाव कर रहे हैं. लोग घंटों लाइन में लगे हैं और वे पैसा लेकर बैक डोर एंट्री दे रहे हैं. यह विवाद इतना बढ़ा कि हालत मारपीट तक पहुंच गई. पुलिस की मौजूदगी में भक्तों के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप से ही विवाद थमा है. मामले की पुलिस में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है.

मंदिर के पुजारी पैसा लेकर लोगों को करवा रहे दर्शन
इधर, मंदिर के पुजारियों का कहना है कि यह विवाद दर्शनार्थियों ने ही शुरू किया, जब उन्होंने एक कर्मचारी की कॉलर पकड़ ली. इसकी प्रतिक्रिया इस घटना के रूप में सामने आई है. कलेक्टर अनूप कुमार सिंह का कहना है कि उज्जैन में महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद ओंकारेश्वर में भी श्रद्धालुओं की संख्या बहुत बढ़ गई है. हमने गर्भगृह को बड़ा करने का प्रस्ताव भी बनाया है. इस बीच वीआईपी दर्शन की व्यवस्था बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. हम प्रयास कर रहे है कि यहां सभी को दर्शन सुगमता से हो सकें.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम युवती के साथ कॉफी पीने पर हुआ हंगामा, विवाद ने लिया साम्प्रदायिक रंग; धारा 144 लागू

    follow google newsfollow whatsapp