अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

पन्ना टाइगर रिजर्व में एक और तेन्दुए की मौत, शिकारी बेखौफ

MP NEWS: पन्ना टाइगर रिजर्व में एक और तेन्दुए की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई. वन विभाग की लापरवाही का आलम कुछ ऐसा था कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी तेंदुए की लाश को देखने वन विभाग का अमला नहीं पहुंचा. पन्ना टाइगर रिजर्व में यह मामला पवई वन परिक्षेत्र में आने […]
mp news panna news Panna Tiger Reserve panther hunting

MP NEWS: पन्ना टाइगर रिजर्व में एक और तेन्दुए की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई. वन विभाग की लापरवाही का आलम कुछ ऐसा था कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी तेंदुए की लाश को देखने वन विभाग का अमला नहीं पहुंचा. पन्ना टाइगर रिजर्व में यह मामला पवई वन परिक्षेत्र में आने वाले ग्राम बमुरहा का है. जिले के कलेक्टर ने अब इस मामले की जांच कराने की बात कही है.

देश-दुनिया में बाघो और तेंदुओं के लिए विख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में वन्य प्राणियों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.आला अधिकारीयो की सख्ती जमीनी स्तर पर नाकाम साबित हो रही है. जिसके चलते एक बार फिर पन्ना जिले के पवई वन परिक्षेत्र अंतर्गत बमुरहा ग्राम से एक तेंदुए के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. उसका शव एक खेत मे पड़ा मिला. बताया जाता है कि ग्रामीणों ने मृत तेंदुए के शव को खेत में पड़ा देखा, जिसके बाद कई बार वन विभाग से संपर्क करने का भी प्रयास किया, लेकिन पवई वन अमला अपने अनुभूति कार्यक्रम में व्यस्त रहा. 

अब कलेक्टर बोल रहे, कार्रवाई कराएंगे

अब वन विभाग की इस लापरवाही का मामला पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र तक पहुंच गया है. कलेक्टर का कहना है कि जिले में वन्य प्राणियों की सुरक्षा के लिए खेतों के आसपास धारा 144 लागू की गई है. जिससे वन्य प्राणियों के शिकार को रोका जा सके. यदि वन विभाग का ग्राउंड स्टाफ लापरवाही बरत रहा है और उसकी वजह से वन्य प्राणियों की जान खतरे में हैं और शिकारियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं तो मैं खुद ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए वन विभाग के आला अधिकारियों से बात करूंगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग