अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

कांग्रेस विधायक की अगुवाई में निकली चुनरी यात्रा, भगवामय हुआ माहौल!

Chunri Yatra: खरगोन में महाशिवरात्रि पर निकली चुनरी यात्रा में अनोखा दृश्य देखने को मिला. चुनरी यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने हाथों में भगवा ध्वज थाम रखे थे. इस बीच हर-हर महादेव के जयघोष सुनाई दे रहे थे. खास बात यह है कि ये चुनरी यात्रा कांग्रेस विधायक रवि […]
Chunri Yatra, Congress, devotees, khargone Mahashivratri
फोटो: उमेश रेवलिया, एमपी तक

Chunri Yatra: खरगोन में महाशिवरात्रि पर निकली चुनरी यात्रा में अनोखा दृश्य देखने को मिला. चुनरी यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने हाथों में भगवा ध्वज थाम रखे थे. इस बीच हर-हर महादेव के जयघोष सुनाई दे रहे थे. खास बात यह है कि ये चुनरी यात्रा कांग्रेस विधायक रवि जोशी के नेतृत्व में निकाली गई थी. कांग्रेस विधायक द्वारा निकाली गई चुनरी यात्रा में पूरी तरह से भगवामय माहौल था.

खरगोन में शिवरात्रि के मौके पर एक किलोमीटर लंबी चुनरी यात्रा निकाली जा रही है. जिसमें महिलाएं बढ़-चढ़कर शामिल हुईं. चुनरी यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. यह एक किलोमीटर लंबी चुनरी 40 किलोमीटर दूर मां नर्मदा के तट पर ले जाई जाएगी. चुनरी यात्रा में जयघोष के नारों के साथ डीजे की धुन पर भी श्रद्धालु झूमते हुए जा रहे थे.

यह पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका से लाए गए 12 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में CM शिवराज सिंह चौहान ने छोड़ा

कांग्रेस विधायक की अगुवाई में लगे जयघोष
महाशिवरात्रि के अवसर पर खरगोन में भव्य चुनरी यात्रा निकाली गई. तिरुपति बालाजी भक्त मंडल और खरगोन के कांग्रेस विधायक रवि जोशी की अगुवाई इस धार्मिक यात्रा का आयोजन किया गया था. हर-हर महादेव के जयघोष के साथ निकली इस धार्मिक यात्रा में हाथों में भगवा ध्वज लिए हुए हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए. इस दौरान महिलाओ में खासा उत्साह दिखाई दिया. चुनरी यात्रा में एक सुसज्जित बग्घी में संत भी सवार थे.

Chunri Yatra, Congress, devotees, khargone Mahashivratri
फोटो: उमेश रेवलिया

40 किलोमीटर दूर जाएगी चुनरी यात्रा
यात्रा शहर के डायवर्सन रोड से होते हुए राधा वल्लभ मार्केट पहुंची. जहां लोगों ने पुष्प वर्षा कर धार्मिक यात्रा का जोरदार स्वागत किया. चुनरी यात्रा आखिर में गणेश मंदिर पहुंची. अब यहां से सभी श्रद्धालु बस में सवार होकर नर्मदा तट जाएंगे. बस श्रद्धालुओं समेत चुनरी यात्रा नवडातौडी पहुंचेगी, जहां मां नर्मदा को एक हजार मीटर लंबी चुनरी चढ़ाई जाएगी. इसके बाद शालीवाहन मंदिर परिसर में शिवलिंग बनाकर श्रद्धालु पूजन अर्चन करेंगे. चुनरी यात्रा की खास बात यह थी इसमें साधु-संतों के साथ हजारों महिलाएं और लड़कियां शामिल हुईं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
पैदाइशी आर्टिस्ट होते हैं इस मूलांक वाले लोग, अमिताभ बच्चन भी हैं इस लिस्ट में अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार