अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

सीएम शिवराज ने पत्नी साधना सिंह संग की मां नर्मदा की पूजा, राज्य की खुशहाली के लिए की प्रार्थना

Narmada Jayanti: मां नर्मदा की जयंती मध्य प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई. राज्य के अलग-अलग नर्मदा घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने पुण्य स्नान किया है. सुबह 4 बजे से ही नर्मदा स्नान करने के बाद पूजा-अर्चना की. नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक के साथ ही जबलपुर, महेश्वर, होशंगाबाद और नरसिंहपुर के घाटों पर श्रद्धालुओं […]
Updated At: Jan 28, 2023 21:17 PM
CM Shivraj Singh worshiped Narmada Sadhna Singh prosperity of state mp news
फोटो: नावेद जाफरी, एमपी तक.

Narmada Jayanti: मां नर्मदा की जयंती मध्य प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई. राज्य के अलग-अलग नर्मदा घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने पुण्य स्नान किया है. सुबह 4 बजे से ही नर्मदा स्नान करने के बाद पूजा-अर्चना की. नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक के साथ ही जबलपुर, महेश्वर, होशंगाबाद और नरसिंहपुर के घाटों पर श्रद्धालुओं का तांता पूरे दिन लगा रहा.  वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदापुरम जाने से पहले पत्नी साधना सिंह के साथ सीहोर जिले के अपने गांव जैत पहुंचे. जहां उन्होंने नर्मदा घाट जैत पर पत्नी साधना सिंह के साथ पूजा अर्चना की.

सीएम शिवराज ने कहा, “मैंने जो भी सीखा जैत की माटी से सीखा और यहां के बुजुर्गों के आशीर्वाद से सीखा. आज जो भी हूं नर्मदा मैया और जैत की माटी की वजह से हूं. जैत मेरे रोम-रोम में रमा है और हर सांस में बसा है. गौरव दिवस पर खेल का आयोजन बहुत जरूरी है. जिंदगी में उत्साह और आनंद होना चाहिये. विकास के भी काम हम करें, मिलकर करें.”

नर्मदा जयंती: लाखों श्रद्धालुओं ने किया पुण्य स्नान, चढ़ाई चुनरी; नर्मदापुरम में CM शिवराज करेंगे दीपदान

गांव को नशामुक्त बनाना है, नशा नाश की जड़ है
सीएम ने आगे कहा, ‘जैतवालों, अपने गांव का सम्मान, इस माटी की शान और आपकी आन मैंने पूरी दुनिया में बढ़ाने की कोशिश की है. बहन-बेटियों की जिंदगी भी आनंद और प्रसन्नता से भरी होनी चाहिये. गांव को नशामुक्त होना चाहिये. नशा, नाश की जड़ है.’ मुख्यमंत्री चौहान ने इस अवसर पर सबकी सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की. इस अवसर पर सबकी सुख समृद्धि की प्रार्थना की. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति रही. उन्होंने मां नर्मदा जयंती की प्रदेशवासियों को और उपस्थित सभी को बधाई दी.

CM Shivraj Singh worshiped Narmada Sadhna Singh prosperity of state mp news, CM Shivraj
फोटो: नवेद जाफरी, एमपी तक.

मुख्यमंत्री चौहान 29 जनवरी को अमरकंटक जाएंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 जनवरी को अनूपपुर जिले के अमरकंटक के प्रवास पर रहेंगे. मुख्यमंत्री इस दौरान कार्यक्रमों में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज रविवार को दोपहर 12:5 बजे भोपाल से वायुयान द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 12:40 बजे डुमना एयरपोर्ट जबलपुर पहुंचेगे. मुख्यमंत्री जबलपुर से 12:45 बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर दोपहर 1:30 बजे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय लालपुर जिला अनूपपुर के हैलीपैड पहुचेंगे.

मुख्यमंत्री लालपुर हैलीपैड से कार से 2 बजे अमरकंटक पहुंचेगे. नर्मदा जयंती पर चल रहे कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री शाम को भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग