अपना मध्यप्रदेश

एमपी के नौगांव में ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड, पारा माइनस एक डिग्री पहुंचा; जमी बर्फ

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव ने ठंड के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, और देश का सबसे ठंडा शहर नौगांव बन गया है. जहां पर न्यूनतम तापमान माइनस एक दर्ज किया गया है. शनिवार की रात नौगांव इस कदर ठंडा था कि रविवार की सुबह लोग जब अपने घरों से घूमने […]
Updated At: Jan 08, 2023 13:45 PM
mp news, mp weather update, chatarpur news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव ने ठंड के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, और देश का सबसे ठंडा शहर नौगांव बन गया है. जहां पर न्यूनतम तापमान माइनस एक दर्ज किया गया है. शनिवार की रात नौगांव इस कदर ठंडा था कि रविवार की सुबह लोग जब अपने घरों से घूमने निकले तो गाड़ियों की छतों एवं स्टेडियम की घास में बर्फ की एक परत जम गई थी, लोगों ने बर्फ को अपने हाथ में लेकर मोबाइल से वीडियो बनाये और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया, “नौगांव की ठंड ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.”

कड़कड़ाती ठंड एवं गिरते तापमान को लेकर मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि 2 दिनों तक इसी तरीके के हालात नौगांव में रहने वाले हैं, इसीलिए लोग गर्म कपड़े पहनने के साथ-साथ आग का सहारा लें. इसके साथ ही किसान भाई फसल को पाला से बचाने के लिए धुंआ करते रहे.

इन इलाकों में भी हालात बिगड़े
आधे मध्यप्रदेश यानि ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, बघेलखंड और महाकौशल में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया है. ठंड के साथ ही पाले की मार शुरू हो गई है. इससे जहां फसलों को नुकसान की आशंका बढ़ गई है.

शीतलहर के चलते कंपकंपा रहा है नर्मदापुरम अंचल
शीतलहर के चलते नर्मदापुरम जिला कंपकंपा रहा है। हिल स्टेशन पचमढ़ी में जमा देने वाली ठंड पड़ रही है। पचमढ़ी में 7 जनवरी की रात सीजन की सबसे सर्द रात रही। रात का पारा लुढ़ककर 1 डिग्री पहुंच गया। रविवार सुबह 6.30 बजे जब लोग सोकर उठे तो गाड़ियों और घास पर ओंस की बूंदे जमी हुई मिलीं। उधर नर्मदापुरम में तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। नए साल में पचमढ़ी में पहली बार पारा 3 डिग्री और नर्मदापुरम में 7.6 डिग्री पहुंचा है।

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग