अपना मध्यप्रदेश

छिंदवाड़ा पहुंची छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके, अपने घर में मनाएंगी महाशिवरात्रि

Anusuiya Uikey: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंची, छिंदवाड़ा अनुसुइया उइके का गृह जिला है. उनका जन्म यहीं हुआ. छिंदवाड़ा से ही छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने छात्र राजनीति में कदम रखा और अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ मेरा कर्म स्थान भी रहा […]
Anusuiya Uikey, Chhindwara, mahaShivratri, Chhindwara News, Madhya Pradesh, Governor
फोटो: पवन शर्मा

Anusuiya Uikey: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंची, छिंदवाड़ा अनुसुइया उइके का गृह जिला है. उनका जन्म यहीं हुआ. छिंदवाड़ा से ही छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने छात्र राजनीति में कदम रखा और अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ मेरा कर्म स्थान भी रहा है.

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके अब मणिपुर का कार्यभार संभालने जा रही हैं. वे साढ़े तीन सालों तक छत्तीसगढ़ की राज्यपाल रही हैं. नई जिम्मेदारी संभालने से पहले अनुसुइया उइके गृह जिले छिंदवाड़ा पहुंची हैं. वे छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि का पर्व मनाएंगी.

प्रदेशवासियों को दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं
छिंदवाड़ा पहुंचकर अनुसुइया उइके ने पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि की प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी. राज्यपाल ने छत्तीसगढ़वासियों को भी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी. अनुसुइया उइके ने छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि का पर्व मनाने की इच्छा जताई. उन्होंने छत्तीसगढ़ वासियों को सहज और सरल बताया. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ मेरा कर्म स्थान भी रहा है, इसके भविष्य में जो कुछ भी हो सकेगा मैं करूंगी.

ये भी पढ़ें: आदिवासी CM पर हीरालाल अलावा ने चंद्रशेखर रावण को किया खारिज, कहा- ‘बातों से नहीं बहुमत से तय होता है सीएम’

मणिपुर के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगी
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल के बाद उन्हें नई जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. अनुसुइया उइके अब छत्तीसगढ़ के साथ ही मणिपुर के राज्यपाल का कार्यभार भी संभालेंगी. आपको बता दें कि रविवार को केंद्र सरकार ने 13 नए राज्यपालों की नियुक्ति की है, जिनमें अनुसुइया उइके का भी नाम शामिल है.

मणिपुर की जिम्मेदारी एक चुनौती
उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में शिवरात्रि मनाने की उनकी पहले से ही तैयारी थी. इसी बीच मुझे मणिपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट की जिम्मेदारी एक बड़ी चुनौती है. हुए कहा कि प्रधानमंत्री ट्राइबल और गरीबों के हित में सोचते हैं. इसी हिसाब से उन्होंने ये जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि छत्तीसगढ़ मेरे परिवार जैसा हो गया है. एक भावनात्मक रिश्ता जुड़ गया है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
कौन हैं निशा बांगरे? जिन्होंने शिवराज सरकार को दे डाली चेतावनी MP के इस टाइगर रिजर्व में हाथियों की क्यों हो रही आवभगत, जानें MP का वो मंदिर जिसके सामने ट्रेन की स्पीड हो जाती स्लो! यहां भविष्य का होता है आभास एशिया कप में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ मिलने के बाद बागेश्वर धाम पहुंचा ये क्रिकेटर ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की सबसे ऊंची प्रतिमा तैयार, जानें नाम और ऊंचाई MP के इस मंदिर से है पुरानी संसद का खास कनेक्शन, जानें क्यों हो रही चर्चा? एक स्वप्न से जुड़ा है इस गणपति मंदिर के निर्माण का इतिहास, जानें रोचक किस्सा मध्य प्रदेश में यहां पर है हत्यारी खोह, जानें इसके पीछे की दिलचस्प कहानी ओंकारेश्वर में बाढ़ से मची तबाही क्या प्रशासन की लापरवाही का नतीजा? जानें टीना डाबी को लगा पाकिस्तानी महिला का आशीर्वाद? जानें क्यों हो रही चर्चा ट्रैक पर पहली बार दौड़ी भोपाल मेट्रो, इस तारीख को होगा ट्रायल इस गणेश मंदिर में उल्टा स्वास्तिक बनाने से पूरी होती है हर मुराद इंदौर में 22 तारीख को सड़कों पर नहीं दिखेंगी CARS, वजह जान आप कहेंगे, वाह! दोस्ती हो तो ऐसी! एक मुलाकात के लिए बनवा दिया आलीशान महल, जानें आखिर आपको क्यों नहीं मिलेगा ‘लाडली बहना आवास’ योजना का लाभ? मां बनी IAS टीना डाबी, कलेक्टरी के बाद संभालेंगी ये बड़ी जिम्मेदारी बारिश ने मचाया ऐसा तांडव कि जलमग्न हो गया भगवान शिव का ये प्रसिद्ध मंदिर MP का वो संत जो 33 महीने से केवल नर्मदा नदी के जल के सहारे जीवित, जानें MP में बारिश ने मचाई आफत, इन जगहों पर बाढ़ जैसे हालात लाडलियों को 450 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, ये है पूरी प्रक्रिया