अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

थाने पहुंचे घोड़ा-घोड़ी, परेड में आवाज सुनकर की अपने मालिक की पहचान…

Gwalior News: ग्वालियर से चोरी किए गए घोड़ा-घोड़ी पुलिस ने पखवाड़े भर पहले जनक गंज थाना क्षेत्र के निंबाजी की खोह में यूपी के हाथरस से बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को पकड़ा है, जिन्होंने उन्हें कोटा के  पशु मेले में बेच दिया था. फिलहाल कागजी खानापूर्ति कर पुलिस […]
Updated At: Feb 21, 2023 22:14 PM
Gwalior Crime News mp crime news Janakganj horse and mare theft
ग्वालियर में बदमाशों ने घोड़ा और घोड़ी किए चोरी, पुलिस ने हाथरस से ढूंढ निकाला. फोटो- प्रमोद भार्गव

Gwalior News: ग्वालियर से चोरी किए गए घोड़ा-घोड़ी पुलिस ने पखवाड़े भर पहले जनक गंज थाना क्षेत्र के निंबाजी की खोह में यूपी के हाथरस से बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को पकड़ा है, जिन्होंने उन्हें कोटा के  पशु मेले में बेच दिया था. फिलहाल कागजी खानापूर्ति कर पुलिस ने दोनों घोड़ा-घोड़ी को उसके मालिक को सौंप दिया है और पकड़े गए आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है. बाद में पुलिस ने मालिक से घोड़े और घोड़ी की पहचान करने को कहा तो उन्होंने आवाज लगाकर घोड़ा-घोड़ी की पहचान की गई.

ग्वालियर से चोरी किए गए दो घोड़ा-घोड़ी को रहने वाले उमेश शर्मा के लापता घोड़ा-घोड़ी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से ढूंढ निकाला है. अब यह घोड़ा घोड़ी जनक गंज थाने में पुलिस अभिरक्षा में हैं. पुलिस ने कुछ कागजी खानापूर्ति करने के बाद इन घोड़ों को उसके असली मालिक की सुपुर्दगी में दे दिया है. इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

खास बात यह है कि इस पूरे घटनाक्रम के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगे थे. जिसमें घर के बाहर बंधे घोड़ों को आधीरात के बाद 2 लोगों द्वारा खोल कर ले जाने बाद में उन्हें एक वाहन से बाहर ले जाने के सीसीटीवी फुटेज मिले थे. इन्हीं फुटेज के आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और उसने इस मामले में अकरम खान, अजय, अमन खान और भूरा नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: श्योपुर में वन विभाग टीम की टीम पर लाठी-डंडों से हमला; रेंजर को नहर में फेंकने की कोशिश

घोड़ी और घोड़ा को रात को खोल ले गए चोर
दरअसल, जनक गंज थाना क्षेत्र के निंबाजी की खोह में रहने वाले उमेश शर्मा के पास दो घोड़े थे. इनमें एक घोडी भी थी. 8 फरवरी की रात को वह हमेशा की तरह घर के बाहर घोड़ों को बांधकर अपने परिवार के साथ सो रहे थे. आधी रात के बाद लोडिंग वाहन में सवार होकर कुछ अज्ञात लोग खूंटे से बंधे उनके घोड़ा घोड़ी को खोलकर ले गए. उमेश की फरियाद पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो कुछ फुटेज में आरोपियों की करतूत कैद हो गई.

Gwalior Crime News mp crime news Janakganj horse and mare theft
फोटो: सर्वेश पुरोहित

आरोपियों ने बांध रखा था मुंह पर कपड़ा
वारदात के दौरान सभी आरोपी अपना चेहरा बांधे हुए थे. इन्हीं साक्ष्यों के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए आरोपियों ने अपना गुनाह कुबुल किया और बताया कि चोरी के बाद उन्होंने कोटा में आयोजित मेले में दोनों ही घोड़ा-घोड़ी को हाथरस के रहने वाले एक ग्राहक को बेच दिया था. इसी के बाद पुलिस ने मौके के आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले, जिनमें वे घोड़ा घोड़ी को खोलकर लोडिंग आटो से ले गए थे. दबिश देकर ना सिर्फ आरोपियों को दबोच लिया, बल्कि दोनों घोड़ा घोड़ी को भी बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ें: ‘श्रीमंत’ के सामने शिवराज के मंत्री-विधायक नतमस्तक, बीजेपी में दिग्गी के ‘चहेते’ भी लग गए गले

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर ढूंढ निकाला घोड़ा-घोड़ी
बताया जा रहा है कि अज्ञात चोरों लोगों ने पहले से इस घर की रेकी कर रखी थी. पुलिस जब आरोपियों तक पहुंची तो उन्होंने वारदात के बारे में विस्तार से बताया कि उन्होंने चोरी किए गए घोड़ा घोड़ी बताया कि दोनों घोड़ों को बेच चुके हैं. इसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की और आरोपियों की निशानदेही पर उन्हें खरीदने वाले तक पहुंच गई.

ऐसे हुई घोड़ा घोड़ी के मालिक की पहचान
थाना प्रभारी आलोक तोमर ने बातचीत में बताया कि जब लास्ट में घोड़ा घोड़ी के मालिक से पूछा कि वर्षों से तुम इनको रख रहे हो यह तुम्हारे ही है या नहीं तो इस बात की पहचान कराओ तो जैसे ही मालिक ने घोड़े को आवाज लगाई तो घोड़ा तत्काल अपने मालिक के पास आगया सभी इस बात को देखकर खुश हुए.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में