अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

शिवराज कैबिनेट की नई शराब नीति से उमा भारती कितनी सहमत? जल्द देंगी जवाब

MP NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट ने देर रात नई शराब नीति की घोषणा की. जिसमें अब शराब दुकानों, अहातों पर बैठकर पीने की व्यवस्था को बंद कर दिया गया है. लोग शराब दुकानों पर आकर शराब खरीद सकेंगे लेकिन वहां बने अहातों में बैठकर शराब नहीं पी सकेंगे और सभी […]
Uma Bharti, Shivraj Singh Chauhan, Liquor Policy, MP Politics
तस्वीर: एमपी तक

MP NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट ने देर रात नई शराब नीति की घोषणा की. जिसमें अब शराब दुकानों, अहातों पर बैठकर पीने की व्यवस्था को बंद कर दिया गया है. लोग शराब दुकानों पर आकर शराब खरीद सकेंगे लेकिन वहां बने अहातों में बैठकर शराब नहीं पी सकेंगे और सभी तरह के शॉप बार भी बंद किए जा रहे हैं. मध्यप्रदेश सरकार का दावा है कि उनकी यह नई शराब नीति शराब पीने को एक तरह से हतोत्साहित ही करती है. लेकिन क्या उमा भारती मध्यप्रदेश सरकार की इस नई शराब नीति से सहमत होंगी? क्या जिस शराब बंदी के लिए वे पिछले डेढ़ साल से अपनी ही बीजेपी सरकार पर हमलावर थीं और लगातार आंदोलन चला रही थीं, उनकी की भी सहमति इस नई शराब पॉलिशी को लेकर आएगी?  इसके लिए अभी उनके जवाब का इंतजार सभी को है.

उमा भारती से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि वे मध्यप्रदेश सरकार की नई शराब नीति को लेकर दोपहर तक अपनी प्रतिक्रिया ट्वीटर के जरिए सामने लाएंगी. उमा भारती ने नई शराब नीति के मसौदे को मंगवाया है. उसे पढ़ने के बाद और नई शराब नीति के सभी प्रावधानों को जानने के बाद वे इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देंगी. वे नई शराब नीति का खुद भी अध्ययन कर रही हैं और विशेषज्ञों से भी अध्ययन करवा रही हैं. जल्द ही उनकी ओर से इस मामले में जवाब सामने आएगा.

शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट के फैसले के अनुसार लोग शराब की दुकान से शराब खरीद सकेंगे लेकिन दुकान पर बैठकर पी नहीं सकेंगे. गर्ल्स हॉस्टल एवं सभी प्रकार के शैक्षणिक संस्थानों से अब 100 मीटर की दूरी तक शराब की दुकान नहीं खोली जा सकेगी. साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के प्रावधान भी किए जा रहे हैं.

उमा भारती ने MP की शराब नीति को ‘अनैतिक’ और ‘जनहित के खिलाफ’ बताया, कई ट्वीट कर निकाली भड़ास

उमा की बड़ी जीत!
शिवराज सरकार के इस फैसले को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि उमा भारती पिछले करीब डेढ़ साल से मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर आंदोलन चला रही हैं. और शराब की दुकानों के पास बने शराब के अहाते हटाने को लेकर उन्होंने कई बार धरना प्रदर्शन भी किया. बीते दिनों जब वे ओरछा में थी तो 50 मीटर के अंदर शराब दुकान देखकर वे नाराज हो गई थीं और रात में ही लोगों को जोड़कर चौपाल लगा ली थी. अगले दिन शराब दुकान के बाहर कई गायों को एकत्रित कर उनको चारा खिलाने लगी थीं. उमा भारती साफ तौर पर मध्यप्रदेश सरकार से मांग कर रही हैं कि बिहार और गुजरात की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी शराब बंदी लागू की जाए. अब मध्यप्रदेश सरकार ने पूर्ण शराब बंदी तो लागू नहीं की है लेकिन जो नई शराब नीति बनाई है, उसे लेकर उमा भारती की प्रतिक्रिया का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
कैसे और किस उम्र में मिली थी धीरेंद्र शास्त्री को सिद्धियां? जानें उस रात का किस्सा दबंग अफसर शिवानी की प्यारी सी है लव स्टोरी, इंटर कास्ट मैरिज बन गई थी मुसीबत सुर्खियों में हैं भोपाल में जन्मीं IAS सिस्टर्स, एक है UPSC टॉपर तो दूसरी… कौन हैं रानी दुर्गावती, जिनकी महाराणा प्रताप से की जाती है तुलना, क्यों हैं चर्चा में? पटौदी खानदान की बहू हैं करीना कपूर खान, बेटे के नाम को लेकर आ गई थीं विवादों में MP के चुनावी माहौल में एक्ट्रेस चाहत पांडे क्यों बटोर रही हैं सुर्खियां? पूर्व विधायक ने बनवाया था रावण का मंदिर, BJP की लिस्ट आने के बाद क्यों हो रही है चर्चा? अचानक इस मंदिर के CCTV कैमरे में कैद हुए धीरेंद्र शास्त्री, सुरक्षाकर्मी भी रह गए हैरान कितना है वीर महाराणा प्रताप की तलवार का वजन, जानकर रह जाएंगे हैरान! IAS टीना डाबी के बेबी बॉय की पहली तस्वीर आई सामने, अब नाम पर चर्चा शुरू? जंगल सफारी के शौकीनों के लिए आई खुशखबरी! अब कर सकेंगे टाइगर का दीदार सबसे कम उम्र में CA क्रैक करने वाली नंदिनी ने ऐसे लिखी कामयाबी की इबारत कैसे शुरू हुई थी IAS टीना डाबी और प्रदीप गांवडे की लव स्टोरी? टीना डाबी से कहीं ज्यादा सुंदर हैं IAS अतहर की बीबी, देखें 8 अनदेखी तस्वीरें आगरा से पहले MP में बना था ‘ताजमहल’, रोचक है इतिहास इंदौर की बेटी ने इस स्पर्धा में देश को जिताया 41 साल बाद गोल्ड, जानें आज कल क्या कर रहे हैं टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर, जानें बागेश्वर धाम की कथा करवाना चाहते हैं? तो जानें कितना आएगा खर्च! लोहे को सोना बना देता है चमत्कारी पारस पत्थर, MP के इस किले में है मौजूद… महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह जानें किस काम में हैं माहिर?