अपना मध्यप्रदेश आपका जिला

धीरेंद्र शास्त्री की कथा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़, चौथे दिन भी लगा दिव्य दरबार, सैकड़ों ने लगाई अर्जी

Pandit Dheerendra Shastri: टीकमगढ़ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के चौथे दिन भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. हजारों श्रद्धालु कथा सुनने पहुंचे और दरबार में अपनी अर्जी लगाई. संख्या अधिक होने के चलते टीकमगढ़ में लगा पंडाल छोटा पड़ गया. हजारों श्रद्धालु पंडाल के बाहर तेज धूप में बैठे नजर आए. इसके अलावा […]
Updated At: Feb 28, 2023 18:30 PM
Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham, Tikamgarh, Madhya Pradesh
फोटो: एमपी तक

Pandit Dheerendra Shastri: टीकमगढ़ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के चौथे दिन भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. हजारों श्रद्धालु कथा सुनने पहुंचे और दरबार में अपनी अर्जी लगाई. संख्या अधिक होने के चलते टीकमगढ़ में लगा पंडाल छोटा पड़ गया. हजारों श्रद्धालु पंडाल के बाहर तेज धूप में बैठे नजर आए. इसके अलावा लोगों ने भंडारे का प्रसाद भी खाया. बाहर से आए श्रद्धालुओं को भंडारे में निशुल्क भोजन प्रदान किया जा रहा है. ज्यादा भीड़ होने की वजह से सुरक्षा के लिहाज से 400 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

टीकमगढ़ के अमर शहीद नारायणदास खरे स्टेडियम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा का आयोजन किया गया है. 25 फरवरी से शुरू हुई राम कथा का आज चौथा दिन था. कथा के चौथे दिन भी दिव्य दरबार लगा, जिसमें पूरे देश के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. श्रद्धालुओं ने कथा श्रवण किया और दिव्य दरबार में अपनी अर्जी लगाई.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम की होली में दिखेंगे बुंदेली परंपरा के रंग, भव्य तरीके से मनाई जाएगी

हजारों लोग कर रहे भंडारे में भोजन
भंडारे में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लो ग भोजन कर रहे है. लगभग 20 हजार बाहर के और 15 हजार स्थानीय लोग प्रतिदिन भोजन कर रहे हैं. आयोजन समिति द्वारा बाहर से आ रहे बागेश्वर धाम के भक्तों की भोजन के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. बाहर से आने वाले लोगों को निशुल्क भोजन वितरण किया जा रहा है. भोजन बनाने के लिऐ 300 से अधिक लोग लगे हुए हैं. जो सब्जी, चावल, रोटी और पूड़ियां बनाने का काम करते हैं.

दुकानों से सजा बाजार
टीकमगढ़ में धीरेंद्र शास्त्री की कथा के साथ भंडारा ही नहीं बल्कि पूरा बाजार सज गया है. कथा स्थल के पास प्रदेश के दूसरे जिलों से आकर दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगाई हैं. जिसमें भोजन ,नाश्ता, पूजा का सामान, अगरबत्ती, खिलौना , सिंदूर की दुकानें लगी हुई हैं. कथा और दिव्य दरबार 25 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित किया गया है, जिसमें रोजाना हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में