अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

Weather Aleart: MP में बारिश संग पड़ेंगे ओले, अगले 2 दिनों में इंदौर समेत इन हिस्सों में बरसेंगे बदरा

मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है. अब पूरे प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होने वाला है. रविवार से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा था, जो सोमवार को बारिश में बदल गया.
Updated At: Nov 28, 2023 08:09 AM
rain alert in madhya pradesh heavy rain alert meteorological department rain in september rain forecast weather of madhya pradesh weather update,

MP Weather Update today: मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है. अब पूरे प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होने वाला है. रविवार से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा था, जो सोमवार को बारिश में बदल गया. प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश तो कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा प्रदेश भर में बिजली गिरने के कारण करीब 4 लोगों की मौत की खबर है. मौसम विभाग की माने तो आज भी हालात ऐसे ही रहने वाले हैं. आज प्रदेश में ओलावृष्टि के साथ बारिश का एलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट दिए हैं

जानकारी के मुताबिक 24 घंटे के दौरान इंदौर, नर्मदापुरम और उज्जैन संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर पानी गिरा है. भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर, ग्वालियर-चंबल, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश रिकॉर्ड हुई. शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा. इसके अलावा अगर सबसे ज्यादा बारिश की बात की जाए तो खरगोन जिले में हुई है. यहां करीब 84mm बारिश दर्ज की गई है.

यहां मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, डिंडौरी, मंडला, छिंदवाड़ा और दमोह में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती है. इसके साथ ही भोपाल, जबलपुर, इंदौर समेत 39 जिलों येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां घने कोहरे के असार के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है.

कब तक ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि नवंबर के अंत में प्रदेश भर में मौसम अपनी करवट बदलेगा. जैसा हुआ भी. तो आने वाले करीब 48 घंटो तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान लगाया गया है. जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश के जिलों में 29 नवंबर तक के लिए बारिश, गरज-चमक और वज्रपात की चेतावनी जारी की है.

कैसा रहा तापमान?

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान हिल स्टेशन पचमढ़ी में 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जिलों की बात की जाए तो दतिया में 11.1, टीकमगढ़ में 12, भोपाल में 16.6, ग्वालियर में 13.5, रायसेन में 13, जबलपुर में 13.5, इंदौर में 14.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मौसम ने बदली करवट! इन जिलों में तेज बारिश और ओला, IMD ने दिया अलर्ट

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते