अपना मध्यप्रदेश आपका जिला मुख्य खबरें

इंदौर: कई मांगों को लेकर एमवाय अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर, MP के सभी अस्पताल बंद कराने की दी चेतावनी

INDORE NEWS: इंदौर के प्रसिद्ध एमवाय अस्पताल में डॉक्टरों ने काम बंद हड़ताल कर दी है. 16 फरवरी को अस्पताल में तकरीबन 1 हजार डॉक्टर काली पट्‌टी बांधकर पहुंचे और उसके बाद नारेबाजी करते हुए मध्यप्रदेश सरकार की स्वास्थ्य नीतियों की आलोचना की. इसके बाद डॉक्टरों ने यहां कोई काम नहीं किया. इस हड़ताल को […]
Indore News mp news MY Hospital doctors strike
तस्वीर: धर्मेंद्र कुमार शर्मा, एमपी तक

INDORE NEWS: इंदौर के प्रसिद्ध एमवाय अस्पताल में डॉक्टरों ने काम बंद हड़ताल कर दी है. 16 फरवरी को अस्पताल में तकरीबन 1 हजार डॉक्टर काली पट्‌टी बांधकर पहुंचे और उसके बाद नारेबाजी करते हुए मध्यप्रदेश सरकार की स्वास्थ्य नीतियों की आलोचना की. इसके बाद डॉक्टरों ने यहां कोई काम नहीं किया. इस हड़ताल को डॉक्टरों के 7 प्रमुख संगठनों ने अपना समर्थन दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि सरकार लगातार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है. इसलिए हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. आज काम बंद हड़ताल की है और 17 फरवरी से सभी डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.

हड़ताल का नेतृत्व कर रहे डॉ.अरविंद घनघोरिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों के पद रिक्त पड़े हैं. जो आते भी हैं तो वे यहां के हालात देखकर भाग जाते हैं. हम चाहते हैं कि सरकारी अस्पताल में जरूरी मेडिकल उपकरणों की खरीद में होने वाली देरी बंद हो. किडनी ट्रांसप्लांट हम यहीं सरकारी अस्पताल में कराने की सुविधा दें. परेशानी यह है कि अस्पताल को चलाने के लिए डॉक्टरों के ऊपर ऐसे अधिकारी बैठाए हैं जिन्हें मेडिकल की कोई जानकारी नहीं है.

हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे में अस्पताल के संचालन में दिक्कतें आती हैं. इसके अलावा डॉक्टरों का वेतन बहुत कम है. पेंशन की कोई सुविधा नहीं है. न्यू पेंशन स्कीम में 5 से 7 हजार रुपए मिलते हैं. प्रमोशन अटके हुए हैं. हम पिछले 20 साल से सरकारी अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. कायदे से तो होना यह चाहिए की हर 10 साल में एक नया सरकारी अस्पताल बने लेकिन इंदौर में एक मात्र यही एमवाय अस्पताल है जो 75 साल में बना है और इस पर इंदौर के साथ ही आसपास के जिलों के मरीजों का भी लोड आता है जबकि डॉक्टरों की संख्या यहां पर सीमित है. ये सभी मांगे लगातार सरकार के समक्ष उठाई जा रही हैं लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई. इसलिए हमने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है.

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, छठवां वेतन पा रहे सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9% बढ़ाया

मांगों को नहीं सुना तो पूरे मध्यप्रदेश में अस्पातल बंद कराएंगे
डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि 17 फरवरी से तो इंदौर में अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं. यदि प्रदेश सरकार ने डॉक्टरों की मांगों पर विचार नहीं किया तो जल्द ही पूरे मध्यप्रदेश के अस्पताल बंद कराए जाएंगे. डॉक्टरों का कहना है कि इससे मध्यप्रदेश के मरीज ही परेशान होंगे और हम नहीं चाहते कि मरीजों को दिक्कत आए. लेकिन ये हड़ताल इन्हीं मरीजों के हक के लिए हम करने जा रहे हैं ताकि इनको बेहतर सुविधाएं सरकारी अस्पतालों में ही मिल जाएं. डॉक्टरों का कहना है कि हड़ताल की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव को दी जा चुकी है. उन्होंने अभी तक कोई ठोस भरोसा डॉक्टरों को नहीं दिया है. फिलहाल हड़ताल जारी है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग