अपना मध्यप्रदेश आपका जिला

चंदेरी में सड़क पर टहल रहा था तेंदुआ, लोगों को देख करने लगा लुकाछिपी; कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

MP News: अशोकनगर के चंदेरी में सड़कों पर तेंदुआ देखने को मिला. यहां सिंगपुर घाटी के पास एक तेंदुआ सड़क पर टहल रहा था. जब पास से गुजरने वाली कार की रोशनी उस पर पड़ी तो वह सड़क किनारे जाने लगा. जब लोग वहां रुककर तेंदुए को देखने लगे तो वह झाड़ियों के पीछे छिपकर […]
Updated At: Feb 14, 2023 20:30 PM
Leopard, Madhya Pradesh, Ashoknagar, Chanderi, MP News
Leopard, Madhya Pradesh, Ashoknagar, Chanderi

MP News: अशोकनगर के चंदेरी में सड़कों पर तेंदुआ देखने को मिला. यहां सिंगपुर घाटी के पास एक तेंदुआ सड़क पर टहल रहा था. जब पास से गुजरने वाली कार की रोशनी उस पर पड़ी तो वह सड़क किनारे जाने लगा. जब लोग वहां रुककर तेंदुए को देखने लगे तो वह झाड़ियों के पीछे छिपकर लुका-छिपी करने लगा. इसकी तस्वीरें कैमरे में कैद हो गईं. आपको बता दें कि चंदेरी से लगा हुआ जंगल काफी बड़े क्षेत्र में फैला हुआ है. ये मध्यप्रदेश की सीमा को यूपी से जोड़ता है.

घटना रात करीब 10 बजे की है, जब चंदेरी की सिंगपुर घाटी के पास से गुजर रहे राजीव मोदी की कार की लाइट तेंदुए पर पड़ी.उन्होंने जब गाड़ी रोककर तेंदुए को देखा तो तेंदुआ घाटी के पास छिपने लगा. चंदेरी के जंगल में कई तरह के जानवर पाए जाते हैं. अब शहरों की तरफ जंगली जानवरों के आने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कुछ दिन पहले भी एक किसान के खेत में तेंदुआ देखा गया था.

कूनो नेशनल पार्क: 18 फरवरी को साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से आएंगे 12 चीतें, सभी तैयारियां पूरी

बकरियों को बनाया था शिकार
स्थानीय लोगों की मानें तो चंदेरी के इस इलाके में करीब एक दर्जन से ज्यादा तेंदुए हैं. तेंदुए अक्सर सिंगपुर घाटी, कटी घाटी, प्राणपुर घाटी, तगाड़ी गांव पर देखे जाते हैं. लोगों के मुताबिक कई बार ये तेंदुए गांव की गाय, भैंस और बकरियों को अपना शिकार बनाते हैं. नबम्बर 2021 में जंगल मे चरने गई आधा दर्जन से ज्यादा बकरियों को तेदुओं ने अपना शिकार बनाया था. घटना के बाद ग्रमीणों ने इसकी शिकायत भी प्रशासन को की थी.

लोगों के मन में डर
चंदेरी एक बड़ा टूरिस्ट प्लेस है. देश के अलावा कई विदेशी पर्यटक भी चंदेरी घूमने आते हैं. कई फिल्मों की शूटिंग में चन्देरी में हो चुकी है. इस जंगली इलाके से लगी हुई कई होटलें और रिसोर्ट भी हैं. अगर इस तरह जंगली जानवर शहर के आस-पास आते हैं तो कहीं न कहीं पर्यटकों के मन में डर बढ़ता है. ऐसे जानवरों के सड़कों पर उतरने से लोगों को जान का खतरा रहता है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में