अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

MP Weather: थमने के मूड में नहीं है बेमौसम बारिश! जानें कब मिलेगी राहत और कब आएगी ठंड

मध्य प्रदेश में बेमौसम का सिलिसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके साथ ही अब सर्द हवाओं का कहर भी शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश दर्ज की गई
mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news
मौसम मध्य प्रदेश, फोटो एमपी तक

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में बेमौसम का सिलिसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके साथ ही अब सर्द हवाओं का कहर भी शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश दर्ज की गई, जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. फिलहाल इस बेमौमस बारिश के दौर से राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के 23 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: बारिश का सिलसिला दिसंबर में भी जारी! IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट!

पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को भी ये सिलसिला जारी रहेगा. कई जगहों पर बादल छाये रहेंगे. इसके अलावा प्रदेश में कोहरा भी छाया रहेगा. 2 दिसंबर तक ऐसा ही मौसम बना रहा सकता है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मौसम काट रहा बवाल, फिलहाल बारिश और कोहरे से नहीं मिलेगी राहत, जानें ताजा हाल

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को शहडोल, कटनी, दमोह, उमरिया, जबलपुर, सतना में बिजली चमकने के साथ मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. वहीं राजधानी भोपाल  इंदौर, उज्जैन, धार, बड़वानी, खरगोन, देवास, खंडवा, दमोह, कटनी, पन्ना, सतना, सीधी, सिंगरौली, रीवा, सीहोर, रायसेन, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, मंदसौर, रतलाम, बुरहानपुर, शाजापुर, आगर-मालवा, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, गुना, विदिशा, सिवनी और अनूपपुर में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा.

दिसंबर का महीना शुरू हो चुका है, लेकिन हर साल के मुकाबले तापमान स्थिर बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक दिसंबर के महीने में देश के उत्तर, उत्तर-पश्चिम, केंद्रीय, पूर्व और उत्तर-पूर्व भागों में ठंडी लहरों की संभावना सामान्य से कम होने की संभावना है. वहीं ज्यादातर जगहों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहेगा.

ये भी पढ़ें: MP: दो दिन की बारिश के बाद कोहरे में ढक गए कई शहर, जल्दी आ गयी कड़कती ठंड

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते