अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

मुरैना के सपूत की सियाचिन में शहादत, अंबाह में हुआ अंतिम संस्कार

MP NEWS: मुरैना के सपूत की सियाचिन में शहादत हो गई. सेना में हवलदार के पद पर पदस्थ मुरैना के विवेक सिंह तोमर सियाचिन में पदस्थ थे और 11 जनवरी को थार्मोस्टेटिक बिल्डिंग में धुआं भर जाने पर तापमान नियंत्रक की तकनीकी खराबी को ठीक कर रहे थे. इस दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें […]
Morena News mp news martyr jawan in siachen

MP NEWS: मुरैना के सपूत की सियाचिन में शहादत हो गई. सेना में हवलदार के पद पर पदस्थ मुरैना के विवेक सिंह तोमर सियाचिन में पदस्थ थे और 11 जनवरी को थार्मोस्टेटिक बिल्डिंग में धुआं भर जाने पर तापमान नियंत्रक की तकनीकी खराबी को ठीक कर रहे थे. इस दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें उपचार के लिए ले जाया गया. लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी और वे शहीद हो गए.

मंगलवार को उनकी पार्थिव देह मुरैना के अंबाह लाई गई. रुअर गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद विवेक सिंह तोमर एमएलडी कॉलोनी के रहने वाले थे.सेना में हवलदार की पोस्ट पर पदस्थ थे. 11 जनवरी को सियाचिन में ड्यूटी के दौरान अचानक थार्मोस्टेटिक बिल्डिंग में धुआं भर गया था। यह धुंआ बिल्डिंग में लगे तापमान नियंत्रक में आई खराबी की वजह से भर गया था। इसी तापमान नियंत्रक को सुधारने के लिए विवेक सिंह तोमर बिल्डिंग के अंदर प्रवेश कर गए और इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई।

माइनस 52 डिग्री सेल्सियस में ड्यूटी कर रहे थे शहीद विवेक सिंह तोमर

11 जनवरी के दिन जिस वक्त यह हादसा हुआ, वहां पर सियाचिन का तापमान माइनस 52 डिग्री सेल्सियस था. जब जवान विवेक सिंह की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें सेना के हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की. लेकिन उनकी हालत काफी खराब हो गई थी और उन्होंने रास्ते में ही खून की उल्टी कर दम तोड़ दिया. शहीद की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में आसपास के गांव के लोग शामिल हुए। शहीद विवेक सिंह तोमर अपना भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनके घर में उनके पिता हरि सिंह तोमर, माता मुन्नी देवी, पत्नी रेखा तोमर, उनका बड़ा बेटा हर्षवर्धन उम्र 15 साल और छोटा बेटा अरिदमन सिंह उम्र 10 साल है, अपने पीछे छोड़ गए हैं. उनका छोटा भाई धर्मेंद्र सिंह भी आर्मी में ही पदस्थ है.वे हाल ही में 1 महीने की छुट्‌टी बिताकर वापस सियाचिन अपनी ड्यूटी पर पहुंचे थे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में