अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने डॉक्टरों की मांगों के लिए बनाई हाई पावर कमेटी, हड़ताल हुई स्थगित

MP NEWS: मध्यप्रदेश में डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया है. शुक्रवार को चिकित्सा महासंघ के पदाधिकारियों के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बैठक की. बैठक में महासंघ की मांगों पर विचार करने के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने एक हाईपावर कमेटी बनाने के निर्देश दे दिए जो डॉक्टरों की सभी […]
Updated At: Feb 17, 2023 12:30 PM
mp news medical education minister Vishwas Sarang MP BJP doctors strike postponed
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग डॉक्टरों के समूह से बात करते हुए, फोटो: इजहार हसन खान

MP NEWS: मध्यप्रदेश में डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया है. शुक्रवार को चिकित्सा महासंघ के पदाधिकारियों के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बैठक की. बैठक में महासंघ की मांगों पर विचार करने के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने एक हाईपावर कमेटी बनाने के निर्देश दे दिए जो डॉक्टरों की सभी मांगों पर विचार करेगी और कमेटी उस रिपोर्ट को प्रदेश सरकार को प्रस्तुत करेगी. कमेटी के सुझावों के हिसाब से सरकार फैसले लेगी और एक निश्चित समय सीमा में उन मांगों को पूरा किया जाएगा.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री के इस आश्वासन के बाद चिकित्सा महासंघ ने अपनी हड़ताल को स्थगित करने का फैसला लिया है. महासंघ के इस फैसले के बाद इंदौर सहित दूसरे शहरों में डॉक्टरों ने कामकाज शुरू कर दिया है. एक दिन पहले हड़ताल की शुरूआत इंदौर के एमवाय हॉस्पीटल से हुई थी. डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी सरकार को दी थी, जिसके बाद शुक्रवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने डॉक्टरों के संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों को बुलाकर उनके साथ चर्चा की.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने डॉक्टरों की एप्रोच को बताया पॉजीटिव
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि हड़ताल करने का डॉक्टरों का मकसद मरीजों की परेशानी नहीं है बल्कि सरकार का ध्यान अपनी तमाम समस्याओं की ओर खींचना था. डॉक्टरों का एप्रोच पॉजीटिव था और हमारे भरोसे पर उन्होंने हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया है, जिसका मध्यप्रदेश सरकार स्वागत करती है. हमने यकीन दिलाया है कि हाई पावर कमेटी सभी मांगों पर विस्तार से विचार करके सरकार को सुझाव देगी और हम उन सुझावों पर समय सीमा में अमल करेंगे.

इंदौर: कई मांगों को लेकर एमवाय अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर, MP के सभी अस्पताल बंद कराने की दी चेतावनी

इंदौर से हो गई थी हड़ताल की शुरूआत
इंदौर के  प्रसिद्ध एमवाय अस्पताल में डॉक्टरों ने काम बंद हड़ताल कर दी थी. 16 फरवरी को अस्पताल में तकरीबन 1 हजार डॉक्टर काली पट्‌टी बांधकर पहुंचे और उसके बाद नारेबाजी करते हुए मध्यप्रदेश सरकार की स्वास्थ्य नीतियों की आलोचना की थी. इसके बाद डॉक्टरों ने यहां कोई काम नहीं किया. इस हड़ताल को डॉक्टरों के 7 प्रमुख संगठनों ने अपना समर्थन दिया था. डॉक्टरों का कहना है कि सरकार लगातार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है. इसलिए हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था लेकिन अब चिकित्सा शिक्षा मंत्री द्वारा हाई पावर कमेटी बनाने के निर्णय के बाद फिलहाल के लिए इसे स्थगित कर रहे हैं.

इन मांगों को लेकर गए थे हड़ताल पर
हड़ताल का नेतृत्व कर रहे डॉ.अरविंद घनघोरिया ने  बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों के पद रिक्त पड़े हैं. सरकारी अस्पताल में जरूरी मेडिकल उपकरणों की खरीद में होने वाली देरी बंद हो. किडनी ट्रांसप्लांट हमें यहीं सरकारी अस्पताल में कराने की सुविधा दें. डॉक्टरों का वेतन बहुत कम है. पेंशन की कोई सुविधा नहीं है. इसके अलावा भी कई अन्य मांगों को लेकर हड़ताल का आह्वान किया गया था. फिलहाल हड़ताल स्थगित कर दी गई है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते