अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

RSS के सर संघचालक मोहन भागवत के ‘बयान’ का MP में हिंदू संगठन ही कर रहे विरोध!

MP NEWS: आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत के बयान का मध्यप्रदेश में हिंदू संगठन ही अब विरोध करने लगे हैं. सतना में जहां अखिल भारत हिंदू महासभा ने मोहन भागवत के बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है तो वहीं ग्वालियर में भी अखिल भारतीय हिंदू महासभा और ब्राह्मण संगठनों द्वारा मोहन भागवत के […]
mp political news mp news Mohan Bhagwat RSS Hindu Mahasabha
तस्वीर: इंडिया टुडे समूह

MP NEWS: आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत के बयान का मध्यप्रदेश में हिंदू संगठन ही अब विरोध करने लगे हैं. सतना में जहां अखिल भारत हिंदू महासभा ने मोहन भागवत के बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है तो वहीं ग्वालियर में भी अखिल भारतीय हिंदू महासभा और ब्राह्मण संगठनों द्वारा मोहन भागवत के बयान का विरोध किया जा रहा है. मोहन भागवत ने बीते दिनों बयान दिया था कि ‘जाति भगवान ने नहीं बल्कि पंडितों ने बनाई थी, जो कि गलत था’. इस बयान को लेकर मध्यप्रदेश के हिंदू संगठनों द्वारा कड़ा ऐतराज जताया जा रहा है.

ग्वालियर में ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों ने एक बैठक की. बैठक में तय हुआ है कि मोहन भागवत दो दिन में अपने बयान वापस लें नहीं तो उनके खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा. बैठक के बाद नाराज  लोगों ने मोहन भागवत के खिलाफ नारेबाजी भी की. सर्व ब्राह्मण महासंघ, ब्राह्मण महासभा, मप्र ब्राह्मण परिषद सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी इस बैठक में मौजूद थे.

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पदाधिकारी और सर्व ब्राह्मण महासंघ के प्रवक्ता डॉ.जयवीर भारद्वाज, मप्र ब्राह्मण परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष रामबाबू कटारे सहित कई अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी इस बैठक में थे. इन्होंने बताया कि  ‘मोहन भागवत का बयान राजनीति से प्रेरित है. वर्ण व्यवस्था ब्रह्मा जी ने बनाई थी और इसका उल्लेख श्रीमद भागवत गीता में मिलता है. ऐसे में मोहन भागवत का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. अगर तय समय सीमा में बयान वापस नहीं लिया गया तो ब्राह्मण समाज सड़क पर उतरकर अपना विरोध दर्ज कराएगा’.

सतना में मोहन भागवत को लेकर निकाला गुस्सा
अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र पांडेय ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर खरी-खोटी सुनाई. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव ने भोपाल से वीडियो संदेश जारी करके कहा कि ‘इतिहास गवाह है कि ब्राह्मण ने हमेशा इस राष्ट्र को ज्ञान देकर सभी को संगठित कर चलने की क्षमता प्रदान की’. देवेंद्र पांडेय ने आरोप लगाए कि ‘मोहन भागवत को एक धर्म विशेष के लोगों से प्रेम हो गया है और उसी प्रेम के आवेश में वे अब हिंदुओं में जाति व्यवस्था की बात करने लगे हैं’. पांडेय ने कहा कि ‘ऐसा व्यक्तित्व जिसे हिन्दू समाज ने आदर सत्कार के साथ पूजा. मुझे भरोसा नहीं था, कि मोहन भागवत ऐसे बयान देने लगेंगे. मोहन भागवत पर हिंदू महासभा के देवेंद्र पांडेय ने समाजद्रोही होने तक के आरोप लगा दिए. इसके अलावा भी देवेंद्र पांडेय ने मोहन भागवत के लिए कई तीखे शब्दों का भी इस्तेमाल किया.

इनपुट- ग्वालियर से सर्वेश पुरोहित, सतना से योगीतारा दूसरे

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में